Friday , September 21 2018
Home / MainSlide / ओएनजीसी बनी 76वीं सर्वेश्वरदास हॉकी प्रतियोगिता की विजेता

ओएनजीसी बनी 76वीं सर्वेश्वरदास हॉकी प्रतियोगिता की विजेता

राजनांदगांव 04 जनवरी।76वीं महंत राजा सर्वेश्वरदास स्मृति हॉकी प्रतियोगिता के फाइनल में आज ओएनजीसी दिल्ली ने साउथ इस्टर्न रेल्वे सिकंदराबाद की टीम को सडन डेथ में शिकस्त देकर विजेता का खिताब हासिल किया।

यहां के अंतर्राष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम एस्ट्रोटर्फ मैदान में ओएनजीसी दिल्ली एवं साउथ इस्टर्न रेल्वे सिकंदराबाद के मध्य खेले गये इस संघर्षपूर्ण एवं रोमांचक मैच में ओएनजीसी की टीम ने सडन डेथ में जीत हासिल कर इस अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता के विजेता का खिताब हासिल किया। संघर्ष पूर्ण फाइनल मैच में दोनों ही टीमें एक-एक गोल कर बराबरी पर रहे।

पेनाल्टी शूटआउट के माध्यम से भी मैच का निर्णय नहीं होने से सडन डेथ के माध्यम से मैच का निर्णय किया गया।जिसमें ओएनजीसी की टीम ने जीत हासिल की। उप विजेता का खिताब साउथ इर्स्टन रेल्वे सिकंदराबाद ने हासिल किया। इसी तरह यहां आयोजित प्रथम महिला हॉकी प्रतियोगिता का खिताब हरियाणा की टीम ने हासिल किया तथा उप विजेता का खिताब पर झारखंड की महिला हॉकी टीम ने कब्जा जमाया।

मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने ओएनजीसी दिल्ली ने साउथ इस्टर्न रेल्वे सिकंदराबाद के बीच हुए फाइनल मैच का लुप्त उठाया।उन्होने कहा कि संस्कारधानी एवं खेल नगरी राजनांदगांव की जनता ने हॉकी के खेल को निरंतर अपना स्नेह दिया है।उन्होंने कहा कि राजनांदगांव शहरवासियों के अपार लगाव के कारण राजनांदगांव शहर में आयोजित होने वाली महंत राजा सर्वेश्वर दास स्मृति अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता राष्ट्रीय स्तर पर लोकप्रिय है।

मुख्यमंत्री ने अखिल भारतीय हॉकी प्रतियोगिता के विजेता एवं उप विजेता टीमों को ट्राफी एवं नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया। इसके साथ ही मुख्यमंत्री की धर्मपत्नी श्रीमती वीणा सिंह ने नगर में पहली बार आयोजित महिला हॉकी प्रतियोगिता के विजेता एवं उप विजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्राफी एवं नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com