Thursday , August 16 2018
Home / MainSlide / छत्तीसगढ़ में 12 दिसम्बर को जिलों में मनाया जाएगा बिजली तिहार

छत्तीसगढ़ में 12 दिसम्बर को जिलों में मनाया जाएगा बिजली तिहार

रायपुर 06 दिसम्बर।छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह के नेतृत्व में प्रदेश सरकार के 14 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष्य में 12 दिसम्बर को सभी जिलों में बिजली तिहार मनाया जाएगा।

इस अवसर पर राज्य के विभिन्न जिलों में लगभग 57 करोड़ 49 लाख रूपए की लागत से निर्मित 36 विद्युत सब स्टेशनों का समारोहपूर्वक लोकार्पण भी होगा।इन विद्युत सब स्टेशनों के शुरू होने पर 515 गांवों को बिजली के कम वोल्टेज की समस्या से मुक्ति मिलेगी। इसके साथ ही इन गांवों के हजारों घरों को चौबीसों घण्टे गुणवत्तापूर्ण बिजली मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री डॉ. सिंह ने बिजली तिहारों के आयोजन के लिए आज जिला कलेक्टरों को पत्र लिखकर उनसे कहा है कि बिजली तिहारों के अवसर पर प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना सौभाग्य का प्रदेश स्तरीय शुभारंभ किया जाएगा।

डॉ.सिंह ने जिला कलेक्टरों को बिजली तिहार आयोजन के लिए तैयारी के निर्देश देते हुए पत्र में लिखा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 25 सितम्बर 17 को ’सौभाग्य’ योजना की घोषणा करते हुए देश के सभी राज्यों को विद्युत सुविधा से वंचित गांवों और घरों तक बिजली पहुंचाने का लक्ष्य दिया है। उनकी इस महत्वपूर्ण योजना के तहत छत्तीसगढ़ में अगले दस माह में (सितम्बर 2018 तक) छह लाख 25 हजार घरों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य है।

मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को लिखा है कि हर जिले में निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रदेश के सरकार के मंत्रीगण भी बिजली तिहार में शामिल होंगे। अपने पत्र में मुख्यमंत्री ने जिला कलेक्टरों को मंत्रियों के मार्गदर्शन में संबंधित विभागों से समन्वय करने और बिजली तिहारों के कार्यक्रम की रूपरेखा तय करने के निर्देश दिए हैं।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com