Saturday , April 20 2024
Home / छत्तीसगढ़ / रमन ने धनतेरस,दीपावली की दी लोगो को बधाई

रमन ने धनतेरस,दीपावली की दी लोगो को बधाई

रायपुर 17 अक्टूबर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने जनता को धनतेरस, दीपावली, गोवर्धनपूजा और भाईदूज की हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं दी हैं।

डॉ.सिंह ने आज यहां जारी शुभकामना संदेश में कहा कि हमारी भारतीय संस्कृति में नई फसल के आगमन पर तीज त्यौहार मनाने की एक सुदीर्घ और स्वस्थ परम्परा है। ये तीज त्यौहार व्यक्ति और समाज के जीवन में सामूहिकता के साथ उत्साह का संचार करते हैं।

डॉ.सिंह ने कहा कि दीपावली मां लक्ष्मी और देवी अन्नपूर्णा की आराधना का प्रमुख पर्व है। वहीं गोवर्धन पूजा हमारी कृषि प्रधान संस्कृति में गोवंश के योगदान को याद करने और उनकी पूजा करने का महत्वपूर्ण दिन है। भाईदूज भाई-बहनों के प्रेम और स्नेह का प्रतीक है।

डॉ.सिंह ने कहा कि इस वर्ष दीपावली से पहले राज्य के 13 लाख से अधिक मेहनतकश किसानों को बोनस तिहारों के जरिए 2100 करोड़ रूपए का बोनस देने का संकल्प राज्य सरकार ने पूरा किया है। उम्मीद है कि बोनस की यह राशि धनतेरस, दिवाली, गोवर्धन पूजा और भाईदूज के पवित्र त्यौहारों के मौके पर उनकी खुशियों को दोगुनी करने में मददगार बनेगी और सूखा पीडित इलाकों के प्रभावित किसानों के लिए एक बड़ी राहत साबित होगी।