Thursday , April 18 2024
Home / MainSlide / हमारी योजनाओं से लोगों की आय में हुई है वृद्धि–भूपेश

हमारी योजनाओं से लोगों की आय में हुई है वृद्धि–भूपेश

बैकुंठपुर  04 जुलाई।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि हमारी योजनाओं से लोगों की आय में वृद्धि हुई है, हमारी सोच और रास्ता सही दिशा में जा रहे हैं।

भेंट मुलाकात के राज्यव्यापी कार्यक्रम में यहां पहुंचे श्री बघेल ने स्थानीय पत्रकारों से बातचीत में कहा कि सरगुजा और बस्तर सम्भाग सहित एक चौथाई से अधिक जगहों पर भेट मुलाक़ात कार्यक्रम,सम्पन्न हो गया है। भेंट मुलाक़ात में सभी वर्ग के लोग उपस्थित रहे, बारिश के बावजूद भी लोग बढ़- चढ़कर शामिल हुए।उन्होने कहा कि  योजनाओं के क्रियान्वयन की कमियों को दूर करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। खुशी है कि दुरस्थ अंचल में लोग बैंक की मांग कर रहे, मतलब है कि लोगों के पास पैसा आया है।

उन्होने कहा कि संस्कृति का संरक्षण हमारी जिम्मेदारी है, इसलिए हम सांस्कृतिक रूप से जोड़ने का कार्य हम कर रहे, सभी त्योहार हर्षोल्लास से हम मनाए ये कोशिश है।नए जिले एवं तहसीलों के गठन का जिक्र करते हुए उन्होने कहा कि प्रशासनिक इकाई छोटे करने के पीछे उद्देश्य है कि हमारा प्रदेश भौगोलिक रूप से बड़ा है, शासन के कार्यालय लोगों के नज़दीक होने चाहिए।

श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में कई अछूते स्थल हैं, कई सुंदर पर्यटन स्थल यहां, इस दिशा में सभी विभागों ने मिल कर पहली बार कोशिश की, राम वन गमन पथ में सभी विभाग जुड़े हैं।उन्होने कहा कि  कोरोना में डॉक्टर और फ्रंट लाइन वर्कर्स के साथ समाज का भी योगदान, ऐसा ही योगदान समाज पर्यटन के लिए दे, हमें यहां के पर्यटन के लिए आत्मगौरव होना चाहिए।उन्होने पत्रकारो की मांग पर कोरिया में पत्रकार भवन के लिए 25 लाख रूपए देने की घोषणा की।