Saturday , April 27 2024
Home / खेल जगत / सेलेक्टर्स ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए टीम का किया ऐलान

सेलेक्टर्स ने वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम के लिए टीम का किया ऐलान

भारतीय टीम ने तीन मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका को 16 रनों से हराकर सीरीज अपने नाम कर ली है। सबसे दिलचस्प बात यह है कि घरेलू सरजमीं पर भारत ने पहली बार साउथ अफ्रीका के खिलाफ कोई टी20 सीरीज मुकाबला जीता है। भारत ने इस मैच को 16 रनों से जीत लिया है। इस मैच में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में तीन विकेट के नुकसान पर 238 रनों का लक्ष्य साउथ अफ्रीका के सामने रखा।
वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम 20 ओवर में महज 221 रन ही बना सकी। इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा ने 37 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन बनाए।रोहित और केएल राहुल ने भारतीय टीम को तेज शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी की।

विराट- सूर्या की जोड़ी ने तोड़ा कोहली-राहुल का रिकॅार्ड

दोनों सलामी बल्लेबाजों के आउट होने के बाद विराट कोहली और सू्यकुमार यादव ने एक बार फिर जबरदस्त साझेदारी निभाई। दोनों खिलाड़ियों की साझेदारी ने महेंद्र सिंह धौनी और केएल राहुल द्वारा बनाए गए टी20 की सबसे बड़े रनों की साझेदारी का रिकॅार्ड तोड़ दिया। गुवाहाटी के बारसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के बीच शतकीय साझेदारी हुई। दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर 42 गेंदों पर 102 रनों की साझेदारी निभाई। बता दें कि इससे पहले महेंद्र सिंह धौनी और केएल राहुल ने मिलकर साल 2016 में वेस्ट इंडीज के खिलाफ 49 गेंदों पर 107 रनों की साझेदारी की थी।
दूसरे टी20 मुकाबले की बात करें तो भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने 28 गेंदों पर नाबाद 49 रनों की पारी खेली। वहीं, केएल राहुल ने 28 गेंदों पर 57 रन बनाए। साउथ अफ्रीका की ओर से डेविड मिलर ने 47 गेंदों पर 106 रनों की शतकीय पारी खेली। वहीं, क्विंटन डी कॉक ने 48 गेंदों पर नाबाद 69 रन बनाए। बता दें कि सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच 4 अक्टूबर को इंदौर में खेला जाएगा।