Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचे को सुदृढ करने पर जोर – मोदी

सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचे को सुदृढ करने पर जोर – मोदी

मनाली 03 अक्टूबरप्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा है कि सरकार ने अपनी पूरी ताकत सीमावर्ती इलाकों में बुनियादी ढांचे को सुदृढ करने में लगा दी है।

श्री मोदी ने आज अटल सुरंग का उद्घाटन करने के बाद कहा कि सडकों, पुलों,  इमारतों और सुरंगों का निर्माण बडे पैमाने पर किया जा रहा है तथा सीमावर्ती बुनियादी ढांचे के विकास पर विशेष जोर दिया जा रहा है। उन्‍होंने कहा कि विकास का लाभ आम लोगों के साथ-साथ सशस्‍त्र बलों तक पहुंचाने के प्रयास भी किए जा रहे है।

उन्होने संपर्क सुविधा के महत्‍व पर जोर देते हुए कहा कि इसका विकास से सीधा संबंध है और सीमावर्ती इलाकों में संपर्क सुविधा सुरक्षा मुद्दों से सीधे तौर पर जुड़ी होती है।अटल टनल हिमाचल प्रदेश के एक बड़े हिस्‍से के साथ-साथ नये केंद्र शासित प्रदेश लेह – लद्दाख की भी लाइफ लाइन बनने वाला है।अब सही मायनों में हिमाचल प्रदेश का एक बड़ा क्षेत्र और लेह – लद्दाख देश के बाकी हिस्‍सों से हमेशा जुड़े रहेंगे, प्रगति पथ पर तेजी से आगे बढ़ेगे। इस टनल से मनाली और केलोंग के बीच इसकी दूरी तीन-चार घंटे कम हो जाएगी।

श्री मोदी ने कहा कि अटल सुरंग सिर्फ हिमाचल प्रदेश ही नहीं, बल्कि लेह-लद्दाख क्षेत्र की भी जीवनरेखा बनेगी। प्रधानमंत्री ने कहा कि आज का दिन ऐतिहासिक है, क्‍योंकि आज न सिर्फ अटल जी का, बल्कि हिमाचल प्रदेश के लाखों लोगों का स्‍वप्‍न भी साकार हुआ है।