Saturday , April 20 2024
Home / MainSlide / राजग सरकार ने लोगो को विश्वास दिलाया कि भ्रष्टाचार पर नियंत्रण संभव- मोदी

राजग सरकार ने लोगो को विश्वास दिलाया कि भ्रष्टाचार पर नियंत्रण संभव- मोदी

नई दिल्ली 20 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि पिछले छह सात वर्ष राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबन्‍धन सरकार लोगों को यह विश्वास दिलाने में सफल रही है कि भ्रष्टाचार पर नियंत्रण संभव है।

श्री मोदी ने केंद्रीय सतर्कता आयोग और केंद्रीय अन्‍वेषण ब्‍यूरो के संयुक्‍त सम्‍मेलन में कहा कि राजनीतिक इच्छाशक्ति से भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया जा सकता है और सरकार प्रशासनिक स्तर पर लगातार सुधार कर रही है।उन्होने कहा कि देश को यह भरोसा भी हो गया है कि सरकार किसी भी भ्रष्टाचारी को नहीं छोडेगी श्री मोदी ने सीबीआई और केन्द्रीय सतर्कता आयोग से सभी स्तरों पर भ्रष्टाचार को समाप्‍त करने के लिए समर्पण भाव से काम करने का आह्वान किया।

उन्होने कहा कि भ्रष्‍टाचार, करप्‍शन छोटा हो या बड़ा, वो किसी न किसी का हक छीनता ही है। ये देश के सामान्‍य नागरिक को उसके अधिकारों से वंचित करता है। राष्‍ट्र की प्रगति में बाधक होता है और एक राष्‍ट्र के रूप में हमारी सामूहिक शक्ति को भी प्रभावित करता है। आप सभी साथियों पर, जिन संस्‍थानों से आपका संबंध है उन पर, करप्‍शन रूप अन्‍याय को खत्‍म करने की बहुत बड़ी जिम्‍मेदारी है।

श्री मोदी ने कहा कि जैम प्रणाली के माध्यम से सरकार ने इलेक्ट्रोनिक माध्यम से ठेका देने की प्रक्रिया में पारदर्शिता लाने का काम किया है। उन्होंने कहा कि गति शक्ति राष्ट्रीय मास्टर प्लान, निर्णय लेने में कई अडचनों को दूर करेगी।