Friday , March 29 2024
Home / MainSlide / नायडू ने सुपर स्टार रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया सम्मानित

नायडू ने सुपर स्टार रजनीकांत को दादा साहब फाल्के पुरस्कार से किया सम्मानित

नई दिल्ली 25 अक्टूबर।उपराष्ट्रपति एम. वेंकैया नायडू ने आज यहां प्रख्‍यात अभिनेता सुपर स्टार रजनीकांत को भारतीय सिनेमा में उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

श्री नायडू ने आज विशेष समारोह में 67वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार प्रदान किये।समारोह में प्रियदर्शन के निर्देशन में बनी मलयालम फिल्म ‘मरक्कर अरबीकादिलिंते सिंघम’ को सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का तथा संजय पूरन सिंह चौहान को हिंदी फिल्म ‘बहत्तर हुरैन’ के लिए सर्वश्रेष्ठ निर्देशन का पुरस्कार दिया गया।

अभिनेता मनोज बाजपेयी को हिंदी फिल्म ‘भोंसले’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार और धनुष को तमिल फिल्म ‘असुरन’ के लिए पुरस्कार दिया गया। कंगना रनौत को उनकी फिल्म ‘मणिकर्णिका-द क्वीन ऑफ झांसी’ और ‘पंगा’ के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का पुरस्‍कार मिला।

बी. प्राक को हिंदी फिल्म ‘केसरी’ के गाने “तेरी मिट्टी” के लिए सर्वश्रेष्ठ पुरुष पार्श्वगायक का पुरस्कार दिया गया। सिक्किम को सर्वाधिक फिल्म अनुकूल राज्य का पुरस्कार मिला। उपराष्ट्रपति नायडू ने कहा फिल्में जलवायु परिवर्तन सहित हमारे समय के प्रासंगिक मुद्दों से निपटती हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा कि सिनेमा केवल मनोरंजन का साधन ही नहीं बल्कि समाज को महत्‍वपूर्ण संदेश देने में भी महत्‍वपूर्ण भूमिका निभाता है।