Saturday , April 27 2024
Home / MainSlide / देश में कोविड से स्वस्थ होने वालों की दर हुई और बेहतर

देश में कोविड से स्वस्थ होने वालों की दर हुई और बेहतर

नई दिल्ली 04 अक्टूबर।देश में कोविड से स्‍वस्‍थ होने वालों की दर और बेहतर हुई है। अब तक 55 लाख से अधिक मरीज संक्रमण से मुक्‍त हो चुके हैं।संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने के मामले में भारत का विश्‍व में पहला स्‍थान है।

पिछले 24 घंटों में 82 हजार से अधिक रोगी संक्रमण से ठीक हुए। संक्रमण मुक्‍त होने वालों की दर बेहतर होकर 84.1प्रतिशत हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि वर्तमान रोगियों की तुलना में  स्‍वस्‍थ होने वालों की संख्‍या लगातार बढ रही है। कुल संक्रमित मामलों में से केवल 14.3 प्रतिशत ही वर्तमान रोगी हैं। लगातार पिछले 10 दिनों से देश में संक्रमित मरीजों की संख्‍या दस लाख के नीचे बनी हुई है। वर्तमान रोगियों की तुलना में ठीक होने वालों की दर छह गुणा अधिक है।पिछले एक महीने में कोविड मरीजों के स्‍वस्‍थ होने की दर शत-प्रतिशत रही है।

संक्रमण से होने वाली मौतों की दर भी घटकर 1.5 प्रतिशत रह गई है। भारत में मृत्‍यु दर वैश्विक औसत से लगभग आधी है। देश में, पिछले 24 घंटों में संक्रमण के 75 हजार आठ सौ से ज्‍यादा नये मरीज सामने आये। अब तक 65 लाख 49 हजार तीन सौ 74 लोग संक्रमण से प्रभावित हो चुके हैं। इस समय नौ लाख 37 हजार छह सौ 25 है। पिछले 24 घंटों में नौ सौ 40 मौतों के साथ देश में अब तक इस संक्रमण से मरने वालों की संख्‍या एक लाख एक हजार 782 हो गई है।