Friday , April 19 2024
Home / MainSlide / देश में कोविड संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी

देश में कोविड संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी

नई दिल्ली 25 अगस्त।देश में कोविड संक्रमण से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है और यह आज करीब 76 प्रतिशत पर पहुंच गई है।

केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि लगातार किये जा रहे प्रयासों से देशभर में 24 लाख से अधिक लोग इस महामारी के संक्रमण से मुक्त हो चुके हैं।उन्होने बताया कि रिकवरी रेट इस समय 75 प्रतिशत से अधिक हो गया है,इसकी वजह से जो एक्टिव केस है, वो कुल केसज के मात्र 22 प्रतिशत रह गये।

उन्होने बताया कि पिछले 24 घंटों में देशभर में 66 हजार से अधिक रोगी कोविड से ठीक हुए हैं। देश में कोरोना के कुल रोगियों में से केवल 0.29 प्रतिशत वेंटिलेटर पर और दो प्रतिशत आई०सी०यू० में हैं।उन्होने बताया कि महामारी से होने वाली मृत्यु की दर में लगातार गिरावट आ रही है और इस समय यह 1.84 प्रतिशत पर आ गई है। देश में करीब 30 राज्यों और केन्द्रशासित प्रदेशों में यह दर राष्ट्रीय औसत से भी कम है।

देशभर में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 60 हजार से अधिक नये मामले दर्ज किए गए हैं। इस तरह इन मामलों की कुल संख्या 31 लाख 67 हजार 324 हो गई है। जबकि करीब सात लाख चार हजार से अधिक लोगों का इस समय इलाज चल रहा है।