Thursday , April 18 2024
Home / MainSlide / देश में कोरोना से स्वस्थ होने की दर बढकर हुई 94.93 प्रतिशत

देश में कोरोना से स्वस्थ होने की दर बढकर हुई 94.93 प्रतिशत

नई दिल्ली 11 जून।देश में कोविड मरीजों और संक्रमित लोगों की दैनिक संख्‍या तेजी से कम हो रही है।इससे स्‍वस्‍थ होने की दर बढकर  94.93 प्रतिशत हो गई है।

स्‍वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्रालय में संयुक्‍त सचिव लव अग्रवाल ने आज यहां संवाददाताओं को बताया कि 7 मई को देशभर में अब तक के सर्वाधिक चार लाख से अधिक लोग संक्रमित हुए थे और इसकी तुलना में अब संक्रमित लोगों की दैनिक संख्‍या लगभग 78 प्रतिशत कम हो गई है।

उन्होने बताया कि पिछले 24 घंटों के दौरान 91 हजार से अधिक लोग संक्रमित हुए। उन्‍होंने कहा कि पिछले सप्‍ताह औसत दैनिक संक्रमित लोगों की संख्या 31 प्रतिशत घट गई। श्री अग्रवाल ने कहा कि देश के 335 जिलों में दैनिक संक्रमित लोगों की संख्‍या घट गई है।इस समय देश में 11 लाख से अधिक कोविड मरीजों का उपचार चल रहा है। श्री अग्रवाल ने बताया कि पिछले एक महीने में उपचाराधीन कोविड मरीजों की संख्‍या लगभग 70 प्रतिशत कम हो गई।

उन्होने कहा कि स्‍वस्‍थ होने की दर निरंतर बढ रही है। तीन मई को संक्रमण से स्‍वस्‍थ होने की दर 81 प्रतिशत से अधिक थी, जो अब 95  प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। 29 राज्‍यों और केन्‍द्रशासित प्रदेशों में पिछले कुछ दिनों से दैनिक संक्रमित लोगों की तुलना में स्‍वस्‍थ होने वाले लोगों की संख्‍या अधिक बनी हुई है।