Thursday , April 25 2024
Home / MainSlide / झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सम्पन्न

झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान सम्पन्न

रांची 16 दिसम्बर।झारखंड विधानसभा चुनाव के चौथे चरण का मतदान आज शांतिपूर्वक सम्‍पन्‍न हो गया। इस चरण में चार जिलों-धनबाद, देवघर, गिरडीह और बोकारों की 15 सीटों के लिए वोट डाले गए। कहीं से किसी अप्रिय घटना की खबर नहीं है।

राज्‍य के मुख्‍य निर्वाचन अधिकारी विनय कुमार चौबे ने बताया कि इस चरण में 62 दशमलव पांच चार प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया। श्री चौबे ने कहा कि अंतिम आंकड़े आने तक मतदान का प्रतिशत बढ़ सकता है।उन्होने बताया कि पांच नक्‍सल प्रभावित निर्वाचन क्षेत्र-बगोदर, जम्‍मुआ, गिरडीह, डुमरी और टुंडी में 66 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया। इन निर्वाचन क्षेत्रों में दोपहर तीन बजे मतदान समाप्‍त हो गया था। शेष दस सीटों के लिए शाम पांच बजे तक वोट डाले गये।

शहरी क्षेत्रों के मुकाबले ग्रामीण इलाकों के मतदाताओं ने अधिक संख्या में अपने मताधिकारों का प्रयोग किया। पुरूषों के मुकाबलें महिलाओं का मतदान प्रतिशत अधिक रहा। 22 महिलाओं समेत 221 उम्मीदवारों का राजनीतिक भाग्य आज ईवीएम में बंद हो गया। इनमें दो मंत्री – राज पालीवार और अमर बाउरी – सात पूर्व मंत्री और 14 विधायक शामिल हैं। आज के मतदान के बाद, 81 में से 65 विधानसभा क्षेत्रों में मतदान सम्‍पन्‍न हो गया। बाकी बचे 16 विधानसभा क्षेत्रों में, 20 दिसम्‍बर को मतदान होगा।