Friday , April 19 2024
Home / खेल जगत / जल्द शुरू होगा वूमेंस IPL, इतनी टीमें लेगी हिस्सा

जल्द शुरू होगा वूमेंस IPL, इतनी टीमें लेगी हिस्सा

 महिलाओं की इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL) मार्च 2023 में एक महीने की विंडो में शुरू की जाएगी और पूरी संभावना है कि इसमें पांच टीमें खेलेंगी शुक्रवार को इसकी पुष्टि बीसीसीआई (BCCI) के एक वरिष्ठ अधिकारी ने की. महिलाओं का आईपीएल शुरू होने की बात से फैंस में खुशी की लहर दौड़ गई हैं.

मार्च 2023 में खुलेगी विंडो 

बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों ने इस मुद्दे पर चर्चा की और टूर्नामेंट के लिए मार्च की विंडो को ठीक समझा गया, जो दक्षिण अफ्रीका में महिला टी20 वर्ल्ड कप के बाद की है. बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा, ‘हां, महिला आईपीएल मार्च के पहले हफ्ते में शुरू होगा और हमने पहले साल चार हफ्ते की विंडो निर्धारित की है. दक्षिण अफ्रीका में टी20 विश्व कप नौ से 20 फरवरी तक आयोजित किया जाएगा और हमारी योजना इसके तुरंत बाद महिला आईपीएल कराने की है.’

टूर्नामेंट में होंगी 5 टीमें 

उन्होंने कहा, ‘फिलहाल हम पांच टीमों के साथ टूर्नामेंट कराएंगे, लेकिन यह छह टीमों का हो सकता है क्योंकि संभावित निवेशकों के बीच इसको लेकर काफी दिलचस्पी है. आगे टीमों की नीलामी की प्रक्रिया की घोषणा की जाएगी’. बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने पीटीआई को अलग अलग साक्षात्कार में पहले पुष्टि की थी कि महिला आईपीएल 2023 में शुरू होगा.

इन टीमों ने दिखाई दिलचस्पी 

मुंबई इंडियंस, राजस्थान रॉयल्स, चेन्नई सुपर किंग्स सभी ने महिला टीमें खरीदने में दिलचस्पी दिखाई थी. यहां तक कि यूटीवी के सीईओ रोनी स्क्रूवाला ने ट्वीट किया था कि वह महिला आईपीएल फ्रेंचाइजी खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं.