Wednesday , April 24 2024
Home / राजनीति / घुटनों में दर्द, फिर भी लोगों से मिलेंगे: राहुल गांधी

घुटनों में दर्द, फिर भी लोगों से मिलेंगे: राहुल गांधी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का आज 23वां दिन है। राहुल गांधी के नेतृत्व में हो रही पदयात्रा कल केरल चरण पूरा करने के बाद आज कर्नाटक में प्रवेश करेगी। बीते 22 दिनों से चल रही इस यात्रा में कांग्रेस पार्टी के कई दिग्गज नेता शामिल हुए हैं और राहुल के साथ पदयात्रा में साथ दे रहे हैं। अब तक 532 किलोमीटर की दूरी तय कर चुकी यह यात्रा आज चामराजनगर के ऊटी-कालीकट जंक्शन से शुरू होगी

राहुल के घुटनों में हुआ दर्द

इस बीच राहुल गांधी का बड़ा बयान सामने आया है। राहुल ने कहा कि यात्रा के दौरान कई किलोमीटर चलने के चलते उनके घुटनों में दर्द हो गया है। हालांकि उन्होंने कहा कि वह इसके बावजूद वो पदयात्रा नहीं छोड़ेंगे, क्योंकि उनको आम लोगों के साथ रहकर ही आगे बढ़ने की शक्ति मिलती है।

यात्रा से ही भाजपा पर हमला

भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी भाजपा पर हमला करने से भी नहीं चूक रहे हैं। राहुल ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ हाल ही में एक बैठक में कहा था कि पार्टी की यह यात्रा भाजपा द्वारा देश में की जा रही नफरत की राजनीति के खिलाफ है।

3 हजार से ज्यादा की यात्रा बाकी

कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा कन्याकुमारी से शुरू होकर जम्मू-कश्मीर में समाप्त होगी। 150 दिनों की इस यात्रा में कुल 3,570 किलोमीटर की दूरी तय होनी है। 7 सितंबर से शुरू हुई है यात्रा फिलहाल 532 किमी की दूरी तय कर चुकी है और 3038 किमी अभी बाकी है। यह यात्रा प्रतिदिन 25 किमी तय करती है और 21 दिनों तक कर्नाटक में ही गुजरेगी।