Thursday , May 26 2022
Home / MainSlide / हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया तेज

हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया तेज

शिमला 20 अक्टूबर।हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया तेज हो गई है।आज मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह ने भी अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

मुख्‍यमंत्री वीरभद्र सिंह ने अर्की विधानसभा क्षेत्र से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है। पिछले लगातार दो बार से भाजपा इस क्षेत्र का प्रतिनिधित्‍व कर रही है। मुख्‍यमंत्री ने मौजूदा अपने निर्वाचन क्षेत्र शिमला ग्रामीण को अपने पुत्र के पक्ष में काफी पहले छोडने की घोषणा की थी। मगर पार्टी उच्‍च कमान ने वहां से अभी तक उनके पुत्र के नाम को मंजूरी नहीं दी है।

कुछ दिन पहले वीरभद्र ने शिमला जिले के ठियोग विधानसभा क्षेत्र से लडने का फैसला किया था। लेकिन इस निर्णय को भी पार्टी की केन्‍द्रीय चुनाव समिति ने अचानक बदल दिया।

कांग्रेस और विपक्षी भारतीय जनता पार्टी के कई नेताओं ने भी आज अपने नामांकन पत्र दाखिल किए। मण्‍डी जिले के सिराज में राज्‍य के पूर्व मंत्री और मौजूदा विधायक जयराम ठाकुर के नामांकन दाखिल करने के समय केन्‍द्रीय स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री जे पी नडडा भी उपस्थित थे। कांगड़ा जिले के देहरा विधानसभा क्षेत्र में राज्‍य के पूर्व मंत्री और पार्टी के विधायक रविन्‍द्र रवि के नामांकन पत्र दाखिल करने के समय पूर्व मुख्‍यमंत्री प्रेम कुमार धूमल भी उपस्थित थे। राज्‍य में नौ नवम्‍बर को मतदान होगा। नामांकन 23 अक्टूबर तक भरे जा सकेंगे।