Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / स्क्वाश में भारत की महिला टीम पहुंची फाइनल में

स्क्वाश में भारत की महिला टीम पहुंची फाइनल में

जकार्ता 31 अगस्त।इंडोनेशिया में चल रहे 18वें एशियाई खेलों में स्‍क्‍वॉश में भारत की महिला टीम ने मलेशिया को 2-0 से हराकर फाइनल में जगह बना ली है।

जोशना चिनप्‍पा ने पांच बार की एशियाड सिंगल्‍स चैंपियन निकोल डेविड को हराकर अपनी टीम को 1-0 से बढ़त दिला दी। टीम ने अपना दूसरा मैच भी आसानी से जीता और पदक पक्‍का हो गया। स्‍वर्ण पदक के लिए कल भारत का सामना हांगकांग से होगा। पुरूष टीम सेमीफाइनल में हांगकांग से मुकाबला कर रही है।

बॉक्सिंग में भारत की उम्‍मीदों को झटका लगा है। स्‍वर्ण पदक के दावेदार विकास कृष्‍ण को बायीं पलक पर चोट के कारण सेमीफाइनल में खेलने के लिए अयोग्‍य करार दिया गया है। उन्‍हें कांस्‍य पदक से संतोष करना पड़ेगा। विकास भले ही सेमीफाइनल में नहीं उतरेंगे, इसके बावजूद वह लगातार 3 एशियाई खेलों में पदक जीतने वाले पहले भारतीय मुक्केबाज बन गए हैं। अमित पंघल पुरूषों के 49 किलो भार वर्ग के सेमीफाइनल में उतरेंगे।

नौकायन में नाओचा सिंह ने पुरुषों की दो सौ मीटर के-वन सिंगल्स के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। पुरुषों वर्ग में दो सौ मीटर डबल्स में प्रकान्त शर्मा और ओइनम जेम्सबॉय सिंह की जोड़ी अंतिम चार में पहुंच गई है। महिला सिंगल्स में रेगिना किरो ने भी सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है।

टेबल टेनिस के सिंगल्‍स मुकाबलों में भारत की चुनौती समाप्‍त हो गई है। अचंत शरत कमल और मनिका बत्रा के बाद जी. साथियान भी हारकर बाहर हो गए हैं। महिला हॉकी में भारतीय टीम स्वर्ण पदक के लिए आज जापान के सामने होगी।

पदक तालिका में भारत 13 स्वर्ण, 21 रजत और 25 कांस्य सहित कुल 59 पदक लेकर आठवें स्‍थान पर है।