Sunday , November 28 2021
Home / MainSlide / सोनिया ने मोदी सरकार पर सत्ता में मदमस्त होने का लगाया आरोप

सोनिया ने मोदी सरकार पर सत्ता में मदमस्त होने का लगाया आरोप

नई दिल्ली 17 मार्च।यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी ने मोदी सरकार पर कड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार सत्ता के नशे में मदमस्त है।तानाशाह मोदी सरकार विपक्ष के खिलाफ फर्जी मुक़दमे लगाने ,मीडिया को सताने का काम कर रही है।कांग्रेस इससे घबराने वाली नही है।

श्रीमती गांधी ने आज यहां कांग्रेस के 84वें महाधिवेशन को सम्बोधित करते हुए पार्टी के नए अध्‍यक्ष राहुल गांधी को बधाई देते हुए कहा कि उन्‍होंने बहुत चुनौतीपूर्ण समय में यह जिम्‍मेदारी संभाला है। हम सभी को ऐसे समय में मिल जुलकर उनके साथ काम करना चाहिए। यह समय अपनी निजी आकांक्षाओं को देखना का नहीं है. बल्कि ये देखने का है कि पार्टी का हर शख्‍स उसके लिए क्‍या-क्‍या कर सकता है।

उन्‍होंने कहा कि कांग्रेस एक राजनीतिक दल नहीं है, बल्कि आगे की सोच है।कांग्रेस में लोगों को संपूर्ण भारतीय संस्‍कृति की झलक दिखाई देती है।कांग्रेस फिर से वो पार्टी बने जो देश का एजेंडा तय करे।देश के विभिन्‍न लोगों की पार्टी की उम्‍मीदों की पार्टी बने।

श्रीमती गांधी ने कहा कि आज केवल एक ही बात मायने रखती है कि जिस महान पार्टी से हमारा पुराना नाता है, उसे कैसे और मजबूत बनाई जाए ताकि पार्टी को जीत मिले।पार्टी की जीत देश की जीत होगी, पार्टी की जीत सबकी जीत होगी। कांग्रेस पार्टी से सभ्यता की झलक मिलती है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस एक ऐसी पार्टी बने जो सभी वर्गों की नुमाईंदगी करे और सबको लेकर चले।कांग्रेस वैसी पार्टी बने जो देश को एक सूत्र को बांधकर ले चले।

उन्होंने कहा कि अगले कुछ महीने में कर्नाटक चुनाव में हमारी पार्टी का एक ऐसा शानदार प्रदर्शन हो जिससे देश की राजनीति को एक नई दिशा मिले।गुजरात, राजस्थान और मध्यप्रदेश में हमारे परिश्रम से पता चलता है कि जो अपनी राजनीति से हमारा अस्तित्व मिटाना चाहते हैं, उन्हें ये नहीं पता कि अभी भी देश के लोगों के दिल में कांग्रेस के लिए कितना सम्मान और भाव है।

श्रीमती गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने डा.मनमोहन सिंह के नेतृत्व में सरकार बनाई और हम अपने लक्ष्य़ में कामयाब रहे।यूपीए की सरकार में देश की अर्थव्यवस्था तेजी से आगे बढ़ी। आर्थिक वृद्धि के दर अभी तक के सबसे ऊंचे स्तर पर रहे हैं।हमने कई ऐतिहासिक और क्रांतिकारी योजनाओं को लागू किया।आज देखकर बहुत दुख होता है कि हमारी ऐसी सफल योजनाओं को मोदी सरकार बर्बाद कर रही है।

इससे पहले राहुल गांधी ने उद्घाटन भाषण के दौरान कहा कि आज देश में गुस्सा फैलाया जा रहा है, देश को बांटा जा रहा है।हिंदुस्तान के एक व्यक्ति को दूसरे व्यक्ति से लड़वाया जा रहा है।हमारा काम जोड़ने का है।कांग्रेस का हाथ निशान ही देश को जोड़ कर रख सकता है।