Sunday , December 5 2021
Home / जीवनशैली / सेक्स क्रिया का आनंद लंबे समय तक उठाने की बहुतों की रहती हैं चाहत

सेक्स क्रिया का आनंद लंबे समय तक उठाने की बहुतों की रहती हैं चाहत

सभी दम्पत्तियों और युवा जोड़ों में लगभग सभा में इस बात की मंशा रहती है कि वह कैसे सेक्स क्रिया का आनंद लंबे समय तक उठा पायेगा।कई सेक्सोलाजिस्टों का मानना हैं कि सेक्स क्रिया का आनंद कितने देर तक उठायेंगे यह आप पर निर्भर करता है।

सेक्सोलाजिस्टों के अनुसार जो लोग ब्लू फिल्में(पॉर्न)देखते है उनके मन में इस तरह की मंशा कुछ ज्यादा ही होती है।सामान्य रूप से प्रेम संबंध पूर्ण रूप से स्थापित करने में 30 मिनट का समय लगता है, लेकिन यह सबके लिए समान नहीं भी हो सकता है, थोड़ा-सा समय का अतिक्रम भी हो सकता है।यदि आप प्रेम-संबंध स्थापित करते वक्त तीन मिनट से ज़्यादा समय तक उत्तेजित नहीं रह पाते हैं तो इसका मतलब है आपको कोई शारीरिक या सेक्स संबंधी समस्या है।इन समस्याओं से राहत पाने के लिए आप इन बातों पर ध्यान दे सकते हैं, जो आपको लंबे समय तक सेक्स क्रिया करने में सहायता करेगा-

अध्ययन यह बताता है कि मांसाहारी सेवन करने वाले पुरूषों की तुलना में शाकाहारी सेवन करने वाले पुरूष लंबे समय तक सेक्स क्रिया का आनंद उठा पाते हैं। क्योंकि फल और सब्ज़ियों का सेवन करने से जो पौष्टकता उन्हें मिलती है वह सेक्स क्रिया को करने में ताकत और ऊर्जा प्रदान करने में सहायता करते हैं।

प्रेम संबंध स्थापित करने के पहले केला खाने से आप सेक्स का आनंद ज़्यादा देर तक उठा पायेंगे।क्योंकि केले में जो पोटाशियम और ग्लूकोज़ होता है वह सेक्स का पूरा आनंद उठाने में मदद करता है।

आंवला रस का नियमित रूप से सेवन करने से इसमें जो जिन्क और आयरन प्रचुर मात्रा में होता है वह वीर्य की क्षमता बढ़ाने के साथ-साथ सेक्स का आनंद उठाने में मदद करता है।

संभोग करने के पहले स्ट्रॉबेरी खाने से आप लंबे समय तक सेक्स क्रिया कर पायेंगे।

सेक्सोलाजिस्टों के अनुसार ज़्यादा मात्रा में ध्रूमपान करने से न सिर्फ आपके स्वास्थ्य को हानि पहुँचता है बल्कि यह धमनियों को सख्त करने के साथ-साथ लिंग में रक्तप्रवाह को घटाता है।पु्रूषों के स्वास्थ्य संबंधी फिज़िशन और मेडिकल सेक्स थेरपिस्ट के अनुसार ध्रूमपान न सिर्फ आपके ऑर्गन को प्रभावित करते हैं, यह यौन कार्यों में भी बाधा उत्पन्न करते हैं।पुरूषों को यह समझना चाहिए कि इरेक्शन के लिए दिल और रक्तवाहिका का स्वस्थ होना ज़रूरी होता है।ध्रूमपान करनेवालों को इरेक्टाइल डिसफंक्शन की समस्या का सामना ज़्यादा करना पड़ता है।