Thursday , December 2 2021
Home / जीवनशैली / सेक्स के दौरान स्तन की काफी अहम भूमिका

सेक्स के दौरान स्तन की काफी अहम भूमिका

क्या आपके पार्टनर को आपके सीने से लिपटना अच्छा लगता है ? अधिकांश युवतियों का जवाब होगा हां। जी हां यह सिर्फ इसलिए क्योंकि सेक्स के दौरान स्तन की काफी अहम भूमिका होती है।सही मायने में देखें तो यह पुरुषों को अपनी ओर आकर्षित कर सेक्स के लिए प्रेरित करता है।

बेडरूम के अंदर अधिकांश पुरुष अपनी पार्टनर के गाल की जगह स्तन पर किस करना पसंद करते हैं, लेकिन यहां पर स्त्रियों की भूमिका भी काफी अहम होती है।वो स्त्रियां जो स्तन को दबाने, किस करने, मसाज करने, आदि से अपने पार्टनर को रोकती हैं, उनकी सेक्स ड्राइव ज्यादा लंबी नहीं होती।

सेक्सोलाजिस्ट का मानना है कि पार्टनर को इससे न रोकने से उन महिलाओं को फायदा पहुंचता है, जिन्हें सेक्स की चरम सीमा तक पहुंचने में काफी समय लगता है।देखा जाए तो फोर सेक्स यानी शारीरिक सम्बन्ध से पहले की क्रिया में स्तन पर मसाज करना या उस पर चुंबन लेना काफी कारगर साबित होता है।

किसी भी महिला का स्तन उसके शरीर का सबसे खूबसूरत और अहम हिस्सा होता है।यह एक बहुत ही संवेदनशील सेक्स अंग भी होता है, जिसे छुने से महिलाएं कामोत्तेजित भी महसूस करती हैं।

महिलाओं के स्तन पुरुषों को सर्वाधिक आकर्षक भी लगते हैं।अधिकतर पुरुषों को महिलाओं के स्तन बहुत ही आकर्षक लगते हैं।एक शोध में यह खुलासा हुआ है कि जिन महिलाओं के स्तन बड़े होते हैं पुरुष उनकी तरफ ज्यादा आकर्षित होते हैं.

महिलाओं के ब्रेस्ट को लेकर किए गए अध्ययनों से पता चलता है कि जिन महिलाओं के ब्रेस्ट आकार में बड़े और घुमावदार होते हैं उन महिलाओं की प्रजनन क्षमता अच्छी होती है।इसी वजह से अधिकांश पुरुष ऐसी महिलाओं की ओर आकर्षित होते हैं जिनकी ब्रेस्ट का साइज़ 34 या उससे भी ज्यादा हो।

भले ही पुरुषों को महिलाओं के बड़े स्तन पसंद आते हैं, पर ऐसी महिलाओं के साथ वो थोड़े समय के लिए संबंध रखना पसंद करते हैं लेकिन शादी के लिए वो मध्यम और तने हुए स्तन वाली महिला को ही पंसद करते हैं।