Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / सुशील कुमार और राहुल अवारे ने भारत को दो स्वर्ण पदक दिलाए

सुशील कुमार और राहुल अवारे ने भारत को दो स्वर्ण पदक दिलाए

कोस्ट गोल्ड 12 अप्रैल।21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन कुश्ती में सुशील कुमार और राहुल अवारे ने भारत को दो स्वर्ण पदक दिला दिए।

सुशील ने पुरुषों के 74 किलो भार वर्ग में दक्षिण अफ्रीका के पहलवान को बेहतर तकनीक के आधार पर हराकर स्वर्ण पदक हासिल किया।वहीं राहुल अवारे ने 57 किलो वजन वर्ग के फाइनल में कनाडा के पहलवान को एकतरफा मुकाबले में 15 -7 से हराकर भारत को कुश्ती में पहला स्वर्ण पदक दिलाया।

इससे पहले महिलाओं के 53 किलो वर्ग में पिछली बार की विजेता बबिता कुमारी को रजत पदक से संतोष करना पड़ा। महिलाओं के 76 किलो भार वर्ग के फ्री स्टाइल में किरण ने कांस्य पदक के मुकाबले में मॉरीशस की अपनी प्रतिद्वंद्वी को चित कर देश की झोली में एक पदक और डाल दिया।

इससे पहले दिन की शुरूआत में भारत को शूटिंग में रजत पदक मिला। तेजस्वनी सावंत ने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में 618 दशमलव नौ अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया। टेबल टेनिस में मौमा दास और मणिका बत्रा की जोड़ी तथा सुतीर्था मुखर्जी और पूजा सहस्रबुद्धे की जोड़ी महिलाओं के डबल्स सेमीफाइनल में पहुंच गई हैं।

बैडमिंटन में किदम्बी श्रीकांत, एच एस प्रणॉय और पी.वी.सिंधु अपने-अपने वर्गों के सिंगल्स क्वार्टर फाइनल में पहुंच गए हैं। श्रीकांत ने विश्व रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त कर लिया हैं। यह उपलब्धि हासिल करने वाले वह पहले भारतीय पुरुष खिलाड़ी हैं।

पदक तालिका में भारत 14 स्वर्ण, छह रजत और नौ कांस्य सहित कुल 29 पदक जीतकर तीसरे स्थान पर है।