Saturday , November 27 2021
Home / MainSlide / सुराज अभियान में पेड़ की छांव में रमन ने लगाई चौपाल

सुराज अभियान में पेड़ की छांव में रमन ने लगाई चौपाल

कबीरधाम 24 मार्च।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने आज प्रदेश व्यापी लोक सुराज अभियान के तहत बैगा आदिवासी बहुल गांव सिंघारी में पेड़ के नीचे चौपाल लगाई।

डा.सिंह राजधानी से हेलीकाप्टर में सबसे पहले सिंघारी पहुंचे।उन्होंने उतरते ही सबसे पहले बोड़ला-तरेगांव-दलदली की 41 किलोमीटर निर्माणाधीन सड़क का निरीक्षण किया। उन्होंने निर्माण कार्य की धीमी गति पर नाराजगी जतायी, लेकिन सिंघारी और सम्पूर्ण बोड़ला विकासखंड के सभी घरों को बिजली का कनेक्शन मिल जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए ऊर्जा विभाग  के अधिकारियों और कर्मचारियों की सक्रियता की तारीफ भी की।

मुख्यमंत्री ने सिंघारी में आदिवासी बालक छात्रावास का आकस्मिक निरीक्षण भी किया। उन्होंने वहां बच्चों से बातचीत करते हुए उनकी पढ़ाई और उनकी भोजन व्यवस्था सहित विभिन्न उपलब्ध सुविधाओं के बारे में जानकारी ली।  डॉ.सिंह ने चौपाल में शासन की विभिन्न योजनाओं के तहत सिंघारी सहित आसपास के गांवों में चल रहे कार्यो के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली।

डा.सिंह ने कहा कि राज्य सरकार ने प्रधानमंत्री सहज बिजली हर घर योजना (सौभाग्य) के तहत इस वर्ष जून माह तक प्रदेश के सभी शेष रह गए विद्युत विहीन घरों और मजरों टोलों में बिजली पहुंचाने का लक्ष्य तय किया है।इसके अंतर्गत युद्ध स्तर पर काम हो रहा है।