Wednesday , December 1 2021
Home / खास ख़बर / सुरक्षा बलों को आवश्यक संसाधन मुहैया करवाने के लिए सरकार प्रयासरत – राजनाथ

सुरक्षा बलों को आवश्यक संसाधन मुहैया करवाने के लिए सरकार प्रयासरत – राजनाथ

श्रीनगर/अनंतनाग 10 सितम्बर।केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने केन्द्रीय बलों के जवानों को आश्वस्त  किया है कि केन्द्र उन्हे बेहतर से बेहतर सुविधाएं संसाधन एवं मेडिकल सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए निरन्तर प्रयासरत है।

श्री सिंह ने अपने कश्मीर दौरे के दूसरे दिन आज अनंतनाग में केन्द्रीय बलों एवं राज्य पुलिस के अधिकारियों के साथ बातचीत में यह जानकारी दी।उन्होने बताया कि केंद्र ने जम्‍मू कश्‍मीर में पुलिसकर्मियों को बुलेट प्रूफ वाहन उपलब्‍ध कराने के लिए राशि आव‍ंटित की है।केंद्र ने पुलिसकर्मियों के ट्रॉमा सेंटर के लिए भी राशि मंजूर की है।

उन्होने कहा कि..हाल फिलहाल जितना अधिक से अधिक हो सकता है वो सुविधाएं हम लोगों ने मुहैया कराने की कोशिश की है,कि अच्‍छे माहौल में आप सब काम कर सकें।अभी आपके डीजीपी ने जिस ट्रॉमा सेंटर की बात की है, उस ट्रॉमा सेंटर की स्‍वीकृति दी जा चुकी है।जम्‍मू कश्‍मीर के हर पुलिस स्‍टेशन पर बुलेट प्रूफ वेहिकल्‍स प्रोवाइड करने के लिए भी आदेश जारी कर दिए गए हैं।बुलेट प्रूफ जैकेट्स भी हमारे जवानों को मिलने चाहिए। उसके लिए भी धनराशि स्‍वीकृत ही नहीं की गई है बल्‍कि धनराशि जारी कर दी गई है।

श्री सिंह आज अनंतनाग में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल कर्मियों से बातचीत करेंगे और श्रीनगर में सुरक्षा समीक्षा बैठक की अध्‍यक्षता करेंगे।