Saturday , November 27 2021
Home / देश-विदेश / सीबीएसई ने गुरूग्राम में एक छात्र की मौत पर गठित की जांच समिति

सीबीएसई ने गुरूग्राम में एक छात्र की मौत पर गठित की जांच समिति

गुरुग्राम 09सितम्बर।केन्‍द्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड(सीबीएसई)ने हरियाणा में गुरुग्राम के रॅयान इंटरनेशन स्‍कूल में एक छात्र की मृत्‍यु से जुड़े तथ्‍यों की जांच के लिए दो सदस्‍यों की समिति बनाई है।

सीबीएसई ने स्‍कूल से कहा है कि वह इस मामले में दर्ज एफआईआर के साथ अपनी रिपोर्ट दो दिन के भीतर दे।इस स्‍कूल में कल एक सात वर्षीय बालक का खून से लथपथ शव शौचालय में मिला था।

पुलिस ने स्‍कूल बस के परिचालक को गिरफ्तार करके मामले को सुलझाने का दावा किया है। पुलिस ने बताया कि आरोपी ने अपराध स्‍वीकार कर लिया है।

केंद्रीय मानव संसाधान विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दोषियों को सजा का भरोसा दिलाते हुए कहा है कि मामले की हर पहलू से जांच की जा रही है।उन्होने कहा कि..अगर पेरेंट्स को नहीं जाने दे रहे तो ड्राइवर कैसे गया यह सारी बातें है..।तो इसके बारे में निश्‍चित रूप से हमने रिपोर्ट मंगवाया है और उसके बाद पुलिस की जांच आएगी और हमारी भी अलग से जांच होगी केवल सीबीएसई का मुद्दा नहीं है। सभी स्‍कूलों के बच्‍चों के सुरक्षा का मुद्दा है और यह निश्‍चित महत्‍वपूर्ण है।

इस बीच पुलिस ने कहा है कि सात दिन के अन्दर अदालत में आरोप पत्र दाखिल कर दिया जायेगा और अदालत से मामले की जल्द सुनवाई शुरू करने का अनुरोध किया जायेगा।