Sunday , January 23 2022
Home / MainSlide / सीपीआई के पांच उम्मीदवार उतारने से गठबंधन में दरार के संकेत

सीपीआई के पांच उम्मीदवार उतारने से गठबंधन में दरार के संकेत

रायपुर 20 अक्टूबर। छत्तीसगढ़ में कम्युनिस्ट पार्टी आफ इंडिया(सीपीआई) के दो की बजाय पांच उम्मीदवारों की आज घोषणा के साथ ही जनता कांग्रेस बसपा सीपीआई गठबंधन में दरार के साफ संकेत मिले है।

जनता कांग्रेस बसपा गठबंधन में पिछले सप्ताह सीपीआई शामिल हुई थी और इसकी घोषणा जनता कांग्रेस के अध्यक्ष अजीत जोगी ने प्रेस कान्फ्रेंस में बसपा एवं सीपीआई नेताओं की मौजूदगी में की थी।इसमें सीपीआई को कोन्टा एवं दंतेवाड़ा दो सीटे बसपा ने अपने हिस्से से देने की घोषणा की थी।इससे हटकर सीपीआई ने आज पांच सीटो पर उम्मीदवार घोषित कर दिया।इसमें उसे गठबंधन में मिली दो सीटे भी शामिल है।

पार्टी ने कोन्टा से मनीष कुंजाम,दंतेवाड़ा से नंदराम सोढ़ी,केशकाल से राधिका सोढ़ी,जगदलपुर से मंगलराम कश्यप और कोन्डागांव से रामचंद नाग चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है।भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने भी तीन सीटो लुंन्ड्रा से मीना कुमारी,भटगांव से सुरेन्द्र सिंह एवं कटघोरा से सुपरन कुलदीप को चुनाव मैदान में उतारने की आज घोषणा की है।

सीपीआई गठबंधन में बनी रहेगी या नही इसका फैसला अब जनता कांग्रेस – बसपा गठबंधन को करना है।इसमें बसपा की भूमिका ज्यादा अहम होगी क्योंकि उसने ही सीपीआई को अपने हिस्से की दो सीटे दी है।