Wednesday , July 6 2022
Home / MainSlide / सीतापुर में बनेगा ऑडिटोरियम, केरजू में खुलेगी पुलिस चौकी- भूपेश

सीतापुर में बनेगा ऑडिटोरियम, केरजू में खुलेगी पुलिस चौकी- भूपेश

मंगरैलगढ़ 11 मई।मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सीतापुर में ऑडिटोरियम बनाए जाने तथा  केरजू में पुलिस चौकी खोलने की घोषणा की हैं।

   श्री बघेल भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत आज सीतापुर विधानसभा क्षेत्र के मंगरैलगढ़ ग्राम पहुंचे। मुख्यमंत्री ने यहां ऐतिहासिक मंगरैलगढ़ी देवी मंदिर में पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि एवं खुशहाली की कामना की। उन्होंने मंदिर परिसर में बेल का पौधा भी लगाया। मंगरैलगढ़ राम वनगमन परिपथ से संबंधित है, जहां वनवास के दौरान भगवान श्री राम ने भ्रमण किया था।

उन्होने मंगरैलगढ़ में कई बड़ी घोषणाएं भी की। इनमें मंगरैलगढ़ भौंराडांड मांड नदी तक सड़क निर्माण, मंगरैलगढ़ मांड नदी पर एनीकट निर्माण, मंगरैलगढ़ प्राथमिक एवं मीडिल स्कूल के नए भवन का निर्माण, केरजू में पुलिस चौकी की स्थापना, सीतापुर में ऑडिटोरियम का निर्माण, मंगरैलगढ़ में 25 लाख के सामुदायिक भवन के निर्माण जैसी बड़ी घोषणाएं शामिल हैं।

श्री बघेल ने कहा कि हमने सरकार बनते ही सबसे पहले किसानों की ऋण माफी का निर्णय लिया। उन्होंने कहा कि हमारी सरकार ने किसानों को कर्ज के बोझ से मुक्त कर दिया है। किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना का लाभ मिल रहा है। इस योजना के तहत धान के समर्थन मूल्य के साथ इनपुट सब्सिडी मिलाकर 2500 रूपए प्रति क्ंिवटल की दर से किसानों को लाभ दिया गया है। इसके अलावा स्थानीय युवाओं को रचनात्मक कार्यो से जोड़ने के लिए राजीव युवा मितान क्लब का भी गठन ग्रामीण एवं शहरी क्षेत्रों में किया गया है। इससे युवाओं को सकारात्मक दिशा में आगे बढ़ने में मदद मिलेगी।