Tuesday , July 5 2022
Home / MainSlide / सीईओ ने की चार जिलो का दौरा कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

सीईओ ने की चार जिलो का दौरा कर चुनाव तैयारियों की समीक्षा की

रायपुर, 10 नवम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सुब्रत साहू ने आज चार जिलों कांकेर, राजनांदगांव, कबीरधाम और बेमेतरा का दौरा कर विधानसभा निर्वाचन की तैयारियों का जायजा लिया।

श्री साहू ने इन सभी जिला मुख्यालयों में जिला निर्वाचन अधिकारियों एवं निर्वाचन कार्य में लगे अधिकारियों की बैठक लेकर मतदान और मतगणना की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने अधिकारियों की शंकाओं का समाधान कर जरूरी मार्गदर्शन एवं निर्देश भी दिए।इस दौरान अतिरिक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी डॉ. एस. भारतीदासन, संयुक्त मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्री समीर बिश्नोई एवं श्रीमती पद्मिनी भोई साहू तथा पुलिस महानिरीक्षक एवं विधानसभा निर्वाचन के सुरक्षा नोडल अधिकारी श्री दीपांशु काबरा भी उनके साथ थे।

श्री साहू ने चारों जिलों में मतदान केन्द्रों एवं मतगणना स्थलों का निरीक्षण किया। उन्होंने सभी मतदान केन्द्रों में बिजली, पानी, शौचालय, फर्नीचर एवं दिव्यांगो के लिए रैम्प की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। श्री साहू ने इलेक्ट्रानिक वोटिंग मशीनों की कमीशनिंग, वेब-कास्टिंग वाले मतदान केन्द्रों और महिला मतदाताओं के लिए स्थापित किए जा रहे संगवारी मतदान केन्द्रों के बारे में भी जानकारी ली। उन्होंने स्ट्रांग रूम और मतगणना स्थलों की सुरक्षा व्यवस्था की भी समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए।

उन्होने प्रथम चरण के निर्वाचन वाले कांकेर और राजनांदगांव जिले तथा द्वितीय चरण के निर्वाचन वाले कबीरधाम और बेमेतरा जिले में आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन सुनिश्चित करने कहा। उन्होंने प्रत्येक मतदान केन्द्र में आकर्षक सेल्फी जोन बनाने के निर्देश दिए।श्री साहू ने कहा कि इस पहल से युवा मतदाताओं में विशेष रूप से उत्साह बढ़ेगा।