Wednesday , July 6 2022
Home / MainSlide / सिमी-इंडियन मुहाहिद्दीन का आतंकी सुबहान कुरैशी गिरफ्तार

सिमी-इंडियन मुहाहिद्दीन का आतंकी सुबहान कुरैशी गिरफ्तार

नई दिल्ली 22 जनवरी।दिल्ली पुलिस ने आज एक संक्षिप्त मुठभेड़ के बाद सिमी-इंडियन मुहाहिद्दीन के वांछित आतंकवादी अब्दुल सुबहान कुरैशी को गाजीपुर क्षेत्र से गिरफ्तार कर लिया।

दिल्ली पुलिस की विशेष शाखा के उपायुक्त पी एस कुशवाहा ने बताया कि अब्दुल सुबहान कुरैशी 2008 के गुजरात के सिलसिलेवार बम विस्फोटों का मास्टर माइंड है। कुरैशी को दिल्ली की एक अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उसे 14 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया है।

श्री कुशवाहा ने बताया कि अब्दुल सुबहान कुरैशी जाली दस्तावेजों के साथ नेपाल में रह रहा था और इंडियन मुजाहिदीन को भारत में फिर सक्रिय करने के लिए वापस लौटा था।उन्होने बताया कि..2008 में रियास भटकल के साथ मिलकर के इसने ऑफर किया था कि हमें बम बलास्ट करना है। वो इसका इनिशिएटिव था। बम बलास्ट में कॉन्सप्रेसी पूरी इसकी थी और इसके बाद ये भाग गया। 2013 से 2015 के बीच में कुछ टाइम के लिए ये सऊदी अरब भी गया था..।

उन्होने बताया कि..ये दिल्ली आया था अपने किसी एसोसिएट से मिलने के लिए। इसके पास से एक पिस्टल मिली है और पांच कार्टिजिस मिले हैं।ये बहुत श्रूड और शार्प माइंडेंड करेक्टर है। टॉप मोस्ट आईटी फमर्स में काम कर चुका है ये प्राइवेट कंपनीस में।इंजीनियर है।ये बहुत एक्सपर्ट ऑर्गनाइजर है..।