Wednesday , December 8 2021
Home / छत्तीसगढ़ / सर्वेश्वर एनीकट में निविदा प्रक्रिया का पालन करने का दावा

सर्वेश्वर एनीकट में निविदा प्रक्रिया का पालन करने का दावा

रायपुर 01 अगस्त।जल संसाधन विभाग के प्रमुख अभियंता ने कोरबा के सर्वेश्वर एनीकट निर्माण के लिए विभाग द्वारा निविदा प्रक्रिया में नियमों का पूरी तरह से पालन करने का दावा किया है।

प्रमुख अभियंता द्वारा जारी विज्ञप्ति में दावा किया गया है कि कोरबा शहर की जनता को पेयजल मुहैया कराने के लिए मिशन अमृत योजना के तहत सर्वेश्वर एनीकट का निर्माण कार्य 53 करोड़ रूपए की लागत से करवाने के लिए नगरीय प्रशासन विभाग द्वारा जल संसाधन विभाग को डिपाजिट मद में कार्य सौंपा गया है। उन्होंने कहा कि कथित रूप से 41 करोड़ की निविदा को अस्वीकृत करने और 56 करोड़ की निविदा स्वीकृत करने की बात निराधार और भ्रामक है। 

  उन्होंने बताया कि इस कार्य के लिए मिनीमाता बांगो परियोजना कोरबा के कार्यपालन अभियंता द्वारा विज्ञापन जारी किया गया था, जिसमें पांच निविदाकारों ने भाग लिया। हसदेव बांगो परियोजना के मुख्य अभियंता द्वारा टेंडर खोलने की कार्रवाई सम्पन्न की गई। टेंडर खोलने की प्रक्रिया के दौरान यह तथ्य सामने आया किया जिन पांच निविदाकारों ने इसमें भाग लिया था, उनमें से तीन निविदाकारों द्वारा संलग्न अभिलेख अपूर्ण/त्रुटिपूर्ण पाए गए। इसके फलस्वरूप नियमों के तहत तीन निविदाकारों की दरें नहीं खोली गई।

   प्रमुख अभियंता जल संसाधन विभाग ने उन खबरों को भ्रामक और त्रुटिपूर्ण बताया है, जिनमें कहा गया है कि 41 करोड़ रूपए की निविदा का अस्वीकृत कर उसके स्थान पर 56 करोड़ रूपए की निविदा मंजूर की गई है। उन्होंने कहा-यह पूर्णतः तथ्यहीन और निराधार है।