Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / सरकार ने पेट्रोल और डीजल के मूल्य में की प्रति लीटर ढाई रुपये की कटौती

सरकार ने पेट्रोल और डीजल के मूल्य में की प्रति लीटर ढाई रुपये की कटौती

नई दिल्ली 04 अक्टूबर।केन्द्र सरकार ने पेट्रोल और डीजल के मूल्य में प्रति लीटर ढाई रुपये की कटौती करने की घोषणा की है। इसमें से प्रति लीटर एक रुपये का भार तेल कंपनियां वहन करेंगी, जबकि डेढ़ रुपये की कटौती पेट्रोल और डीजल के उत्पाद कर में की जाएगी।

वित्तमंत्री अरुण जेटली ने आज यहां संवाददाताओं के साथ बातचीत में कहा कि सरकार, सभी राज्यों को लिखकर पेट्रोल और डीजल पर लगने वाले उनके हिस्से के करों में कटौती करने को कहेगी। उन्होंने आशा व्यक्त की कि राज्य भी केंद्र की तरह ईंधन पर अपने करों में कटौती करेंगे।

उन्होने कहा कि..मैं सभी स्‍टेट गवर्नमेंट्स को ये लिख रहा हूं अभी कि जैसे ढाई रुपए का कटौती सेंट्रल गवर्नमेंट ऑब्‍जार्ब कर रही है। थ्रू दी रेवेन्‍यू एम, थ्रू दी ऑयल मार्केटिंग कम्‍पनीज्। तो  इक्‍वलेंट अमाउंट स्‍टेट गवर्नमेंट भी अब्‍जॉर्ब करें और मैं उम्‍मीद करता हूं कि कई राज्‍य सरकारों, सभी को करना चाहिए, हम लोग उनसे बात भी करेंगे,मुख्‍यमंत्रियों से,की तुरन्‍त वो भी अपने निर्णय अनाउंस करें..।

वित्तमंत्री ने कहा कि सरकार ने तेल कंपनियों को बॉन्ड जारी कर दस अरब डॉलर की पूंजी जुटाने की अनुमति दे दी है। श्री जेटली ने कहा कि देश में मुद्रास्फीति की दर अब भी चार प्रतिशत से नीचे है।