Saturday , January 22 2022
Home / MainSlide / सतीश शिवलिंगम ने वेटलिफ्टिंग में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया

सतीश शिवलिंगम ने वेटलिफ्टिंग में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया

गोल्ड कोस्ट 07अप्रैल।ऑस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आज तीसरे दिन सतीश शिवलिंगम ने वेटलिफ्टिंग में भारत को तीसरा स्वर्ण पदक दिलाया। लेकिन हॉकी में पाकिस्तान के साथ भारत का मुकाबला ड्रॉ रहा।

दिग्गज सतीश कुमार शिवलिंगम ने उम्मीदों के अनुरूप शानदार प्रदर्शन करते हुए पुरूषों के77 किलोग्राम भार वर्ग में कुल 317 किलो वजन उठाकर पहला स्थान हासिल किया।लेकिन महिलाओं के 63 किलोग्राम भार वर्ग में वंदना गुप्ता पांचवें स्थान पर रहीं। टेबल टेनिस में भारत की पुरूष और महिला दोनों टीमों ने मलेशिया को हराकर सेमीफाइनल में जगह बना ली।

बैडमिंटन की मिक्सड टीम स्पर्धा में भारतीय टीम ने मॉरीशस को 3-0 से हराकर सेमीफाइनल में जगह पक्की की। लेकिन पुरूष हॉकी में भारत और पाकिस्तान का मुकाबला दो-दो से ड्रॉ रहा। भारत को अंतिम समय में गोल खाने का खामियाज़ा भुगतना पड़ा। तैराकी में साजन प्रकाश ने पुरूषों के 200 मीटर बटरफ्लाई स्पर्धा के फाइनल में जगह बना ली है। उधर, श्री हरिनटराजन 50 मीटर बैकस्ट्रोक के सेमीफाइनल में पहुंच गए हैं।

स्क्वॉश में आज जोशना चिनप्पा का मुकाबला न्यूजीलैंड की जुली किंग के साथ होगा। अगर वो ये मुकाबला जीत लेती हैं तो सेमीफाइनल में जगह बना लेंगी। मुक्केबाजी में पुरूष वर्ग में मोहम्मद हसुमुद्दीन और मनोज कुमार प्री-क्वार्टर फाइनल में उतरेंगे।

पदक तालिका में भारत तीन स्वर्ण, एक रजत और एक कांस्य सहित पांच पदकों के साथ चौथे स्थान पर है। अभी तक के सभी पदक वेटलिफ्टिंग में आए हैं। ऑस्ट्रेलिया पहले और इंग्लैंड दूसरे नम्बर पर है।