Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों में आज भी बना रहा गतिरोध

संसद के दोनों सदनों में आज भी बना रहा गतिरोध

नई दिल्ली 04 अप्रैल।संसद के दोनों सदनों में आज भी गतिरोध बना रहा।विभिन्न मुद्दों पर विपक्ष के विरोध प्रदर्शन के कारण राज्यसभा की कार्यवाही पौने तीन बजे तक के लिए और लोकसभा की दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

पहली बार स्थगन के बाद 12 बजे जब लोकसभा की कार्यवाही फिर से शुरू हुई तो आल इंडिया अन्ना डीएमके सदस्यों ने कावेरी नदी जल प्रबंधन बोर्ड के गठन को लेकर फिर शोर शराबा शुरू कर दिया।हंगामे के बीच अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने विपक्ष के अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा कराने में असमर्थता व्यक्त की।

राज्यसभा में भी ऑल इंडिया अन्ना डीएमके, डी.एम.के., तेलुगु देशम, कांग्रेस और अन्य पार्टियों के सदस्य सदन के बीचों-बीच आकर नारेबाजी करने लगे जिससे कार्यवाही में व्यवधान आया। सभापति एम.वेंकैया नायडू ने 12 नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाई। सदन में गतिरोध पर चिंता प्रकट करते हुए श्री नायडू ने सदस्यों से भ्रष्टाचार निरोधक संशोधन विधेयक समेत विभिन्न महत्वपूर्ण विधेयकों पर चर्चा के लिए अगले दो दिन तक सदन की कार्यवाही चलने देने का बार बार आग्रह किया।

इस बीच विपक्ष ने आज सरकार पर आरोप लगाया कि वह बैंकों में धोखाधड़ी के मामलों, सीबीएसई प्रश्न पत्र लीक होने के मुद्दे, आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा देने और अनुसूचित जातियों तथा जनजातियों पर अत्याचार रोकने के कानून के बारे में संसद में बहस नहीं कराना चाहती। 10 विपक्षी पार्टियों के नेताओं के साथ आज यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि विपक्ष इन सब मुद्दों पर बहस चाहता है और इनसे संबंधित विधेयकों को दोनों सदनों में पारित कराने के पक्ष में है।