Thursday , January 27 2022
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी नही चल सकी

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही आज भी नही चल सकी

नई दिल्ली 20 मार्च।संसद के दोनों सदनों में विपक्ष के शोरगुल के कारण कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई है।

लोकसभा की बैठक शुरू होते ही तेलंगाना राष्ट्र समिति और ऑल इंडिया अन्ना डी एम के पार्टी के सदस्य सदन के बीचोंबीच आकर अपनी मांगों के समर्थन में नारे लगाने लगे।तेलंगाना राष्ट्र समिति के सदस्य तेलंगाना में नौकरियों में आरक्षण बढ़ाने और ऑल इंडिया अन्ना डी एम के सदस्य कावेरी प्रबंधन बोर्ड की स्थापना की मांग कर रहे थे। शोर-शराबे के बीच अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कुछ ही मिनट के बाद सदन की कार्यवाही दोपहर 12 बजे तक स्थगित कर दी।

कार्यवाही फिर शुरू होने पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने पिछले वर्ष इराक में 39 भारतीयों के मारे जाने बारे में बयान देना शुरू किया। इस दौरान भी विपक्ष का शोरगुल जारी रहा। अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदस्यों को शांति बनाये रखने की अपील की, लेकिन इसका भी कोई असर नहीं हुआ तो उन्होंने कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

उधर, राज्यसभा में कार्यवाही शुरू होते ही विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने इराक में लापता 39 भारतीयों के मारे जाने के बारे में बयान दिया। इसके तुरंत बाद ऑल इंडिया अन्ना डी एम के, तेलुगूदेशम पार्टी और कुछ अन्य दलों के सदस्य सदन के बीचोबीच आकर नारेबाजी करने लगे। शोरगुल के कारण सभापति एम वेंकैया नायडु को सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।