Monday , January 17 2022
Home / MainSlide / संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हुई दिनभर के लिए स्थगित

संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही हुई दिनभर के लिए स्थगित

नई दिल्ली 12 मार्च।संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही विभिन्न मुद्दों पर तेलुगुदेशम पार्टी, वाईएसआर कांग्रेस, कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस और अन्य दलों के हंगामे के कारण आज भी बाधित हुई। दोनों सदनों की कार्यवाही दिन भर के लिए स्थगित कर दी गई। लगातार दूसरे सप्ताह विपक्ष का हंगामा जारी है।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही तेलुगुदेशम पार्टी और वाईएसआर कांग्रेस के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जें की मांग को लेकर सदन के बीचोंबीच आ गए। तेलंगाना राष्ट्र समिति के सांसदों ने तेलंगाना में नौकरियों में आरक्षण कोटा बढ़ाए जाने और ए आई ए डी एम के सांसदों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग की।

इस बीच कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस,  वामदलों और अन्य दलों के सदस्यों ने बैंक धोखाधड़ी के मुद्दे पर नारे लगाने शुरू कर दिए।हंगामे के बीच लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही पहले दोपहर 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी, फिर दिन भर के लिए।

राज्यसभा में भी ऐसी ही स्थिति रही। सदन की बैठक शुरू होने के कुछ ही देर बाद कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी। तेलुगुदेशम और वाई एस आर कांग्रेस के सदस्यों ने आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने और ऑल इंडिया अन्ना डी एम के तथा डी एम के पार्टी के सदस्यों ने कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की फिर मांग की।

आम आदमी पार्टी ने दिल्ली में सीलिंग का मुद्दा उठाया। सभापति एम वेंकैया नायडू ने हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही पहले दो बजे तक फिर दिन भर के लिए स्थगित कर दी।