Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसम्बर से होगा शुरू

संसद का शीतकालीन सत्र 15 दिसम्बर से होगा शुरू

नई दिल्ली 24 नवम्बर।विपक्ष के गुजरात चुनावों को लेकर संसद का शीतकालीन सत्र नही बुलाने को लेकर लगातार हो रहे हमले के बीच आखिरकार मोदी सरकार ने 15 दिसम्बर से सत्र बुलाने का ऐलान कर दिया है।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने आज यहां मंत्रिमंडल की संसदीय मामलों की समिति की बैठक के बाद यह जानकारी दी।बैठक की अध्यक्षता गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की। उन्होंने कहा कि संसद का सत्र और विधानसभा चुनाव की तारीख एकसाथ न पड़े इसे ध्यान में रखते हुए संसद सत्र कुछ देरी से आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पहले भी कई बार संसद सत्र की तिथियों में विधान सभा चुनाव को ध्यान में रखकर बदलाव किया गया है।

श्री कुमार ने कहा कि सत्र के दौरान तीन तलाक पर विधेयक और पिछड़ा वर्ग आयोग के संवैधानिक दर्जे संबंधी विधेयक पर विचार किया जा सकता है।उन्होने कहा कि 15 दिसम्बर से शीतकालीन सत्र शुरू होगा और पांच जनवरी तक चलेगा।इस सत्र के दौरान 14 बैठकें होंगी और 25 तथा 26 दिसंबर को क्रिसमस का अवकाश रहेगा।

सरकार ने हालांकि सत्र गुजरात चुनाव सम्पन्न होने के बाद ही आहूत किया है।मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस एवं अन्य दल आरोप लगाते रहे है कि अमित शाह के बेटे जय शाह का मामला राफेल सौदे जैसे कई मामले में सरकार घिरी हुई है,इस कारण संसद की चर्चा का गुजरात के चुनावों में उस पर असर नही पड़े इसलिए सत्र को बुलाने में जानबूझकर देरी की।