Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में 37 शिक्षकों को किया गया सम्मानित

शिक्षक दिवस पर आयोजित कार्यक्रम में 37 शिक्षकों को किया गया सम्मानित

रायपुर 05 सितम्बर।छत्तीसगढ़ में शिक्षक दिवस के अवसर पर आज यहां राजभवन में आयोजित शिक्षक सम्मान समारोह वर्ष 2017 के लिए चयनित राज्य के 37 शिक्षकों को राज्य शिक्षक सम्मान से राज्य शिक्षक सम्मान स्मृति पुरस्कार 2018 से चार उत्कृष्ट शिक्षकों को तथा राज्य के आठ उत्कृष्ट विद्यालयों को सम्मानित किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि विधानसभा अध्यक्ष गौरी शंकर अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में कहा कि प्रतिभाओं के सम्मान से लोगों को प्रेरणा मिलती है। उन्होंने अगले वर्ष से उत्कृष्ट विद्यालयों के सम्मान राशि में वृद्धि की घोषणा भी की। यह पुरस्कार राशि प्राथमिक स्कूल के लिए 10 हजार रूपए से बढ़ाकर 20 हजार, पूर्व माध्यमिक स्कूल के लिए 15 हजार से बढ़ाकर 25 हजार, हाई स्कूल के लिए 20 हजार से बढ़ाकर 30 हजार तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल के लिए 25 हजार से बढ़ाकर 50 हजार रूपए की गई है।

स्कूल शिक्षा मंत्री केदार कश्यप ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की। उन्होंने उपस्थित सभी गुरूजनों को अपनी बधाई एवं शुभकामनाएं दी तथा राज्य की बेहतर शिक्षा स्थिति पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि शासन स्तर पर लगातार प्रयास किए जा रहे हैं कि शत्-प्रतिशत बच्चे शालाओं में प्रवेश कर सके। श्री कश्यप ने अपने उद्बोधन में विभाग की महत्वपूर्ण योजनाओं का भी उल्लेख किया।