Wednesday , January 26 2022
Home / MainSlide / शासन की योजनाओं से किसानों के जीवन में आ रहा सकारात्मक बदलाव-रमन

शासन की योजनाओं से किसानों के जीवन में आ रहा सकारात्मक बदलाव-रमन

तखतपुर (बिलासपुर) 05 सितम्बर।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा है कि राज्य शासन द्वारा किसानों के हित में लागू की गई योजनाओं से किसानों के जीवन में सकारात्मक परिर्वतन आ रहा है।

डॉ. सिंह ने आज प्रदेशव्यापी अटल विकास यात्रा के तहत यहां के शासकीय जे.एम.पी. शाला मैदान में आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में एक नवम्बर से प्रारंभ हो रही समर्थन मूल्य पर धान खरीदी के साथ किसानों को धान का समर्थन मूल्य और धान पर बोनस की राशि का भुगतान एक साथ किया जाएगा। विधानसभा के 11 और 12 सितम्बर को बुलाए गए विशेष सत्र में धान बोनस के भुगतान के लिए 2400 करोड़ रूपए की मंजूरी विधानसभा से ली जाएगी।

उन्होने जनता के आग्रह पर तखतपुर में अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व) का कार्यालय प्रारंभ करने, तखतपुर के शासकीय महाविद्यालय को स्नातकोत्तर महाविद्यालय का दर्जा देने तखतपुर में इंडोर बेडमिंटन हॉल में सुविधाओं के विकास के लिए दस लाख रूपए की मंजूरी की घोषणा की।

डॉ. सिंह ने अपने सम्बोधन में कहा कि बिलासपुर-तखतपुर-मुंगेली राष्ट्रीय राजमार्ग के सुदृढ़ीकरण के लिए 190 करोड़ रूपए की राशि मंजूर कर दी गई है। जल्द ही इस राजमार्ग का कार्य प्रारंभ हो जाएगा। डॉ. सिंह ने तखतपुर से जुड़ी स्मृतियों का उल्लेख करते हुए कहा कि वे क्रिकेट खेलने यहां आया करते थे।
पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री श्री अजय चन्द्राकर, खाद्य मंत्री श्री पुन्नूलाल मोहले, लोकसभा सांसद श्री लखन साहू, संसदीय सचिव श्री राजू क्षत्री, छत्तीसगढ़ राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष श्रीमती हर्षिता पाण्डेय और पूर्व विधानसभा अध्यक्ष श्री धरमलाल कौशिक सहित अनेक जनप्रतिनिधि इस अवसर पर उपस्थित थे।