Monday , August 8 2022
Home / MainSlide / शासकीय कार्यालयों में हितग्राहियों का काम आसानी से होना सुनिश्चित करें अधिकारी- भूपेश

शासकीय कार्यालयों में हितग्राहियों का काम आसानी से होना सुनिश्चित करें अधिकारी- भूपेश

बैकुंठपुर 29 जून।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि शासकीय कार्यालयों में हितग्राहियों का काम आसानी से होना चाहिए, इसके लिए कार्यालयों में सकारात्मक वातावरण बनना चाहिए।

भेंट मुलाकात कार्यक्रम के तहत दौरे पर पहुंचे श्री बघेल ने आज यहां जिला स्तरीय अधिकारियों की  समीक्षा बैठक में कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, शिक्षकों की उपस्थिति सुनिश्चित करें, जाति प्रमाण पत्र के कार्य नियमित रूप से हों। उपजातियों को भी प्रमाणपत्र मिलना चाहिए। तेंदूपत्ता का बोनस और पारिश्रमिक वितरण त्वरित रूप से किया जाना सुनिश्चित करें, जंगली जानवर हमले में क्षतिपूर्ति के मुआवजा के प्रकरण लंबित न रहें।

श्री बघेल ने कहा कि अधिकारी-कर्मचारी शासन तंत्र का अभिन्न अंग हैं। राज्य सरकार द्वारा पुरानी पेंशन योजना लागू करने का निर्णय लिया गया है, ताकि  अधिकारियों- कर्मचारियों का भविष्य सुनिश्चित हो। उन्होंने कहा कि अधिकारी विभागीय दौरों के दौरान आम जनता से संवाद बना के रखें। राशन कार्ड के प्रकार और पात्रता बताने जागरूकता अभियान चलाएं। राशन कार्ड में परिवार के सभी सदस्यों के नाम होना सुनिश्चित करें, कोई भी सदस्य न छूटे नहीं, बहरासी में महिला ने नाम दर्ज न होने शिकायत की थी। विद्युत कनेक्शन जहां सम्भव हो वहां पहुंचाएं।

उन्होने राजस्व प्रकरणों की समीक्षा के दौरान कहा कि ग्राम सभा को अविवादित नामांतरण बटवारे के अधिकार पहले से हैं, इस विषय मे कोई दुविधा नहीं होना चाहिए।मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान की समीक्षा के दौरान उन्होंने कहा कि गर्म भोजन से कुपोषण दूर होगा, इस दिशा में लगातार बेहतर कार्य हों। आत्मानंद स्कूल के साथ और स्कूल भी अच्छे से चलने चाहिए। जिले में हाट बाजार क्लीनिक का अच्छा कार्य हुआ है। उन्होंने अधिकारियों से हाट बाजार क्लिनिक का व्यापक प्रचार करने को कहा।