Saturday , November 27 2021
Home / जीवनशैली / शादी के बाद लड़कियों का आदतों में बदलाव जरूरी

शादी के बाद लड़कियों का आदतों में बदलाव जरूरी

देश में ज्यादातर शादी से पहले सभी लड़कियां घर में अपनी मर्जी से रहती हैं और किसी की परवाह नहीं करती लेकिन शादी के बाद उन्हें हर चीज के लिए समझौता करना पड़ता है,खासकर बेड के मामले में। उन्हें अपने पार्टनर के साथ बेड शेयर करना पड़ता है।ऐसे में उन्हें सोने से संबंधित हर बुरी आदत को छोड़ना जरूरी हो जाता है क्योंकि उनकी इन आदतों की वजह से पार्टनर को परेशानी हो सकती है।शादी के बाद महिलाओं को जिन बातों का ख्याल रखना चाहिए,उनमें से कुछ मुख्य हैं-

1-कई महिलाओं को आदत होती है कि रात को सोते समय चादर या कम्बल को खींचती रहती हैं लेकिन जब ऐसा ही आप अपने पार्टनर के साथ करेंगी तो काफी परेशानी होगी। ऐसे में पहले से ही अपने लिए अलग ब्लैंकेट लें।

2- बेडशीट को हर रोज साफ-सुथरा बिछाएं। हो सकता है कि आपको गंदी चादर की वजह से कोई परेशानी न हो लेकिन पार्टनर को इस वजह से दिक्कत हो सकती है क्योंकि धूल और गंदगी की वजह से चादर बदबूदार हो जाती है।

3- काम के लिए लैपटॉप और फोन का इस्तेमाल तो हर कोई करता है लेकिन बेडरूम में सिर्फ अपने पार्टनर को समय दें और लैपटॉप का इस्तेमाल करने से बचें।

4- रात को सोते समय कई बार पार्टनर अपनी जगह से खिसक कर आपके पास आ जाता है और आप मुश्किल से बेड से गिरने से बचती हैं लेकिन इस बात पर पति को उठाकर उसकी नींद खराब न करें। पति को प्यार से आलिंगन दें और अपने लिए स्पेस बनाएं।

5- मर्दों की तरह कई महिलाओं को भी रात को सोते वक्त खर्राटे लेने की आदत होती है लेकिन उनकी इस आदत की वजह से साथ में सोए पार्टनर को परेशानी हो सकती है।