Sunday , July 3 2022
Home / MainSlide / सबरीमला मंदिर कल एक दिन खुलेगा विशेष पूजा के लिए

सबरीमला मंदिर कल एक दिन खुलेगा विशेष पूजा के लिए

सबरीमला 04 नवम्बर।केरल में भगवान अयप्‍पा के शबरीमला मंदिर को कल एक दिन विशेष पूजा के लिए खोला जाएगा।इसे देखते हुए  मंदिर और उसके आसपास के क्षेत्र में पुलिस ने सुरक्षा कड़ी कर दी है।

लगभग ढ़ाई हजार से ज्‍यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं। मंदिर में सभी उम्र की महिलाओं के प्रवेश की अनुमति को लेकर पिछली बार हुए विरोध प्रदर्शनों को देखते हुए इस बार मंदिर के आसपास सुरक्षा बढाई गई है। जिला कलेक्‍टर द्वारा कल रात से ही चार स्‍थानों पर निषेधाज्ञा लागू की जा चुकी है। निषेधाज्ञा मंगलवार तक जारी रहेगी।

भारतीय जनता पार्टी और कई हिंदू संगठन मंदिर में महिलाओं के प्रवेश की अनुमति के उच्‍चतम न्‍यायालय के फैसले का विरोध कर रहे हैं।मंदिर कल श्रद्धालुओं के लिए शाम 5 बजे तक खुला रहेगा और मंगलवार को रात 10 बजे तक बंद होगा। एक अधिकारी ने बताया कि तीर्थ यात्रियों को मंदिर के पैदल रास्‍ते पर केवल कल दोपहर तक ही जाने की अनुमति होगी।

राज्‍य पुलिस प्रमुख लोकनाथ बेहरा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि सारे सुरक्षा प्रबंध श्रद्धालुओं के लिए किए गए हैं। उन्‍होंने कहा कि मीडिया पर शबरीमला में प्रतिबंध नहीं होगा लेकिन केरला उच्‍च न्‍यायालय के आदेश के अनुसार पुलिस कार्य करेगी जिसमें यह कहा गया है कि हर श्रद्धालु को सुरक्षा प्रदान की जाए। पंदलम राज परिवार के प्रतिनिधियों ने कड़ी  सुरक्षा का विरोध करते हुए कहा है कि इससे तीर्थ यात्रा पर प्रतिकूल असर पड़ेगा।ये परिवार शबरीमला मंदिर के आभूषणों का संरक्षक है।