Monday , December 6 2021
Home / MainSlide / वेदांता कैंसर अस्पताल को जमीन को तोहफे पर देने का भूपेश ने लगाया आरोप

वेदांता कैंसर अस्पताल को जमीन को तोहफे पर देने का भूपेश ने लगाया आरोप

रायपुर 24 मार्च।छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल ने नया रायपुर में वेदांता को कैंसर अस्पताल के नाम मात्र की राशि पर तोहफे में देने का आरोप लगाया है।

श्री बघेल ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में यह आरोप लगाते हुए कहा कि नई राजधानी में वेदांता को कैंसर अस्पताल के लिये जमीन गरीबों का इलाज करने वाले कैंसर अस्पताल के लिये दी गई थी लेकिन अब रमन सरकार ने उसे व्यावसायिक अस्पताल बनाने की अनुमति दे दी है और वेंदाता पर जर्माना लगाने की अफवाह फैलवा रही है।

उन्होने कहा कि सच्चाई तो यह है कि आपने गरीबों के अस्पताल की जगह 34 करोड़ में अमीरों के अस्पताल के लिये वेदांता को बेच दी है। क्या 34 करोड़ उस जमीन की सही कीमत है ? इसका आकंलन किससे करवाया गया ? जिस संस्थान को गरीबों को कैंसर का इलाज नहीं बनाने की सजा देनी थी उसे आप नई राजधानी में बेशकीमती जमीन का तोहफा दे रहे हैं?

उन्होने कहा कि वेदांता को पूर्व में 50 एकड़ जमीन दी गयी थी। एक रूपए में गरीबों के कैंसर के ईलाज के नाम पर। अब नयी राजधानी में वहीं 50 एकड़ जमीन दी जा रहा है, एक सौ 27 रूपए के दाम पर जबकि लोगों को 600-700 रू वर्गफीट में घर बनाने के लिये भी जमीन नहीं मिल पा रही है। रमन सरकार कोरबा में वर्ष 2005 में बाल्कों 200 रूपए प्रति एकड़ के हिसाब से 1000 एकड़ जमीन दे चुकी है।उसी मामले में 06 अप्रैल को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई है और अब 2018 को सरकार बाल्कों को जमीन नये सिरे से देने जा रही है।