Wednesday , December 8 2021
Home / MainSlide / विश्व बैंक की रैकिंग को लेकर भाजपा – कांग्रेस भिड़े

विश्व बैंक की रैकिंग को लेकर भाजपा – कांग्रेस भिड़े

नई दिल्ली 01 नवम्बर।भारत में कारोबारी माहौल में सुधार के बारे में विश्‍व बैंक की रेैकिंग को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस आमने सामने आ गए है।

कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने वित्त मंत्री की विश्‍व बैंक की रेैकिंग को लेकर टिप्पणी पर तंज करते हुए आज ट्वीट किया “ आसानी से कारोबार करने की हकीकत सबको मालूम है, लेकिन ख़ुद को खुश रखने के लिए ‘डॉक्टर जेटली’ यह ख्याल अच्छा है..।उनकी टिप्‍पणी पर भारतीय जनता पार्टी ने कड़ी प्रतिक्रिया व्‍यक्‍त की।

पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और केन्‍द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज यहां प्रेस कान्फ्रेंस में..श्री गांधी से जानना चाहा कि क्‍या कारोबार का आसान माहौल का मतलब समझते हैं?उन्‍होंने कांग्रेस नेताओं से अनुरोध किया कि वे विश्‍व बैंक जैसी संस्‍थाओं का सम्‍मान करें और उनका मजाक न उडाएं..।

श्री प्रसाद ने ये भी कहा कि विश्‍व बैंक एक स्‍वतंत्र संगठन है और किसी के दवाब में काम नहीं करता।उन्‍होंने यह भी कहा कि विश्‍व बैंक की रिपोर्ट भारतीय जनता पार्टी या उसकी सरकार द्वारा प्रायोजित नहीं की गई है।

कांग्रेस ने इसके बाद फिर पलटवार किया। कांग्रेस के वरिष्‍ठ नेता कपिल सिब्‍बल ने कहा कि सरकार को भारत में कारोबार करने के लिए आसान माहौल बनने के बारे में विश्‍व बैंक की रिपोर्ट का हवाला देने की बजाय असलियत की जांच करनी चाहिए।केन्‍द्र सरकार को छोटे व्‍यापारियों से पूछना चाहिए कि वे अपना कारोबार कैसे चला रहे हैं। श्री सिब्‍बल ने कहा कि केन्‍द्र को राष्‍ट्र को यह भी बताना चाहिए कि वह भारत में भूखमरी से निपटने के लिए क्‍या कर रहा है।