Friday , January 21 2022
Home / MainSlide / विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में आज से प्री-क्वार्टर-फाइनल मुकाबले शुरू

विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में आज से प्री-क्वार्टर-फाइनल मुकाबले शुरू

मास्को 30 जून।रूस में 21वें विश्वकप फुटबॉल टूर्नामेंट में आज से प्री-क्वार्टर-फाइनल मुकाबले शुरू हो रहे हैं।
विश्व कप के दो पूर्व चैम्पियनों अर्जेंटीना और फ्रांस के बीच आज होने वाले पहले नॉकऑउट मैच में हाई वोल्टेज मुकाबला होगा। 1998 के चैंपियन फ्रांस को क्वार्टरफाइनल में जाना है तो उसे मैसी को रोकना होगा, उधर अर्जेंटीना को क्वार्टरफाइनल में जगह बनानी है तो उसे उम्मीद करनी होगी कि मैसी अपना जादू दिखाएं। मैसी ने नाइजीरिया को हराने में बेहतरीन गोल किया था। इस मैच में प्रदर्शन के बाद अर्जेंटीना के हौसले बुलंद हैं। फ्रांस का दारोमदारकिलियन एम बापे, ग्रिजमैन, ओस्माने डेम्बले, नबील फेकिर और ओलिवियर गिरोड पररहेगा जो किसी भी समय गोल दाग सकते हैं।
आंकड़ों की नजर में देखा जाए तो अर्जेंटीना नेविश्व कप में दोबार फ्रांस का सामना किया और दोनों ही बार फ्रांस को हराया है।मैसी कायह चौथा वर्ल्ड कप है, लेकिन वह एक बार भी अपनी टीम को खिताब नहींजीता पाए हैं। उधर दुनिया के सर्वश्रेष्ठ स्ट्राइक रोंमेंसे एक पुर्तगाल के क्रिस्टियानो रोनाल्डो और खतरनाकस्ट्राइक रलुईसु आरेज की टक्कर आज विश्वकप के दूसरे नॉकआउट मुकाबले का फैसलाकरेगी। 2014 विश्व कप से पुर्तगाल की टीमने एक भी वह मैच नहीं हारा है जिस मेंरोनाल्डो मैदान पर उतरे हैं।
इतिहास में यह तीसरा और फीफा विश्वकप में यह पहला मौका होगा जब ये दोनों टीमें आमने सामने होंगी। लेकिन दोनों टीमों के खिलाड़ी यूरोपीय क्लबों में खेलते हुए एक दूसरे के खेल को अच्छी तरह से समझते हैं। ऐसे में अंतिम आठ में पहुंचने के लिए दोनों ही टीमों को ऐड़ी चोटी का जोर लगाना होगा।