Friday , January 28 2022
Home / MainSlide / विपक्ष बाबा साहेब के नाम पर कर रहा है राजनीति-भाजपा

विपक्ष बाबा साहेब के नाम पर कर रहा है राजनीति-भाजपा

नई दिल्ली 08अप्रैल।भारतीय जनता पार्टी ने आज विपक्ष पर आरोप लगाया कि वह बाबा साहेब डॉक्‍टर भीमराव आंबेडकर के नाम पर राजनीति कर रहा है।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज यहां पत्रकारों से बातचीत में कांग्रेस, समाजवादी पार्टी तथा बहुजन समाज पार्टी पर हिंसा भड़काने का आरोप लगाया।उन्होने कहा कि..आज जो लोग अंबेडकर के नाम पर पॉलिटिक्‍स कर रहे हैं। हमारा स्‍पष्‍ट आरोप है कांग्रेस, सपा और बसपा योजनाबद्ध तरीके से हिंसा का समर्थन करके माहौल को कलुसित करने कोशि‍श कर रही है और शुद्ध राजनीतिक स्‍वार्थ के लिए किया जा रहा है..।

केन्द्रीय मंत्री थावरचंद गहलोत ने दलित मुद्दे पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना करने के लिए बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती की आलोचना की। उन्‍होंने आरोप लगाया कि बसपा के संस्‍थापक कांशीराम हिंसा पर कभी यकीन नहीं करते थे, लेकिन सुश्री मायावती हिंसा भड़का रही हैं। उन्‍होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस के शासनकाल में दलितों के हितों के साथ समझौता किया गया।

उन्होने कहा कि कांग्रेस के समय में अनुसूचित जाति/जनजाति के हकों पर कुठाराघात हुआ।जामिया मि‍लिया इस्‍लामिया विश्‍वविद्यालय और अलीगढ़ मुस्लिम विश्‍वविद्यालय, केंद्रीय विश्‍वविद्यालय है और यूपीए सरकार ने उनको अल्‍पसंख्‍यक यूनिवर्सिटी का दर्जा दिया।परन्‍तु अनुसूचित जाति/जन‍जाति और पिछड़े वर्ग के लोगों के समस्‍त आरक्षण संबंधी प्रावधान समाप्‍त कर दिए।