Saturday , January 29 2022
Home / MainSlide / विधानसभा चुनावों में उठाने के लिए विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं – मोदी

विधानसभा चुनावों में उठाने के लिए विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं – मोदी

नई दिल्ली 17 अक्टूबर।प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा है कि पांच राज्यों में आगामी विधानसभा चुनावों में उठाने के लिए विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है।

श्री मोदी ने आज चतरा, गाजीपुर, होशंगाबाद, पाली और मुम्बई-उत्तर लोकसभा क्षेत्रों के भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ नरेन्द्र मोदी ऐप के जरिए बातचीत करते हुए कहा कि कांग्रेस शासन के दौरान मध्य प्रदेश की गिनती बीमारू राज्यों में होती थी, लेकिन अब शिवराज सिंह चौहान सरकार के शानदार कार्यों से यह एक अनुकरणीय राज्य बन गया है।

उन्होने कहा कि मध्‍य प्रदेश कृषि के क्षेत्र में काफी आगे निकल गया है। जन कल्‍याण सम्‍बल योजना से गरीबों को नई ताकत मिली है। साथ ही, सस्‍ता राशन, पक्‍के मकान, निशुल्‍क इलाज, सस्‍ती बिजली, गरीबों की सामाजिक सुरक्षा भी मध्‍यप्रदेश सरकार ने सुनिश्चित की है। आप सब उस मध्‍यप्रदेश को भी देख चुके है, जिसे दुनिया ने बीमारू राज्‍य कहा, लेकिन भाजपा की सरकार ने उसे बेमिसाल राज्‍य में परिवर्तन कर दिया है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि सरकार सबका साथ, सबका विकास के मंत्र में विश्वास करती है।श्री मोदी ने कहा कि सरकार ने देश में 115 एसपीरेशनल डिस्‍ट्रीक की पहचान की और उसी भावना के अनुरूप उन्‍हें उनका उचित सम्‍मान दिलाने की ठानी है। हमारा ध्‍येय ये ही है कि जो जिन्‍हें पहले पिछड़े होने का दाग झेलते आये थे, वो विकास की यात्रा में गर्व से सहभागी बन सकें। यहां के लोग अपनी आकांक्षाओं के अनुसार खुद को आगे लेकर बढ़े।

सरदार पटेल की विशाल प्रतिमा स्टेच्यू ऑफ यूनिटी का जिक्र करते हुए श्री मोदी ने कहा कि सरदार पटेल के महान विचार, उनका संघर्ष और सोच आने वाली पीढ़ियों की हमेशा प्रेरणा बनी रहेगी।श्री मोदी ने कहा कि अपेक्षाओं को पूरा करने में विफल रहने के कारण कांग्रेस और वामदलों ने लोगों को निराश किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा का गठन न केवल सरकार बनाने और सत्ता प्राप्त करने के लिए किया गया था, बल्कि इसका गठन भारत माता की सेवा और राष्ट्र के विकास में योगदान देने के लिए किया गया था।