Monday , August 8 2022
Home / MainSlide / वाजपेयी के ही प्रयासों से आतंकवाद विश्व का मुद्दा बना – मोदी

वाजपेयी के ही प्रयासों से आतंकवाद विश्व का मुद्दा बना – मोदी

नई दिल्ली 20अगस्त।प्रधानमंत्री नरेन्‍द्र मोदी ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी वाजपेयी के ही प्रयासों से आतंकवाद विश्‍व का मुद्दा बना।

श्री मोदी ने आज यहां इंदिरा गांधी इंडोर स्‍टेडियम में आयोजित सर्वदलीय प्रार्थना सभा को संबोधित करते हुए कहा कि कश्‍मीर मुद्दे पर जब कभी किसी ने भारत को घेरने की कोशिश की, तो ये वाजपेयी ही थे जिन्‍होंने इस मुद्दे की पूरी कथानकही बदल कर रख दी। उन्‍होंने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री के प्रयासों से ही भारत परमाणु शक्त्‍िा बन सका, और 11 मई 1998 के परमाणु परीक्षण का श्रेय उन्‍होंने अपने वैज्ञानिकों को दिया। श्री मोदी ने कहा कि दो दिन बाद भारत ने एक और परमाणु परीक्षण किया और दुनिया को दिखा दिया कि दृढ़ राजनीतिक नेतृत्‍व क्‍या कुछ नहीं कर सकता।प्रधानमंत्री ने कहा कि अटल जी अपने नाम की ही तरह हमेशा अटल रहे और कभी किसी दबाव में नहीं झुके।

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्‍ठ नेता और वाजपेयी जी के घनिष्‍ठ मित्र लालकृष्‍ण आडवाणी ने रूंधे स्‍वर में दिवंगत नेता के साथ अपने संबंधों का उल्‍लेख किया।उन्होने कहा कि..मैं तो अपने आपको सौभाग्‍यशाली मानता हूं कि मेरी मित्रता अटलजी से 65 साल से रही है। 65 साल से मैंने उनको निकट से देखा है और आज इस सभा में मैंजब बोल रहा हूं तो अटल जी की अनुपस्थिति में बोल रहा हूं इसका दुख होता है, कष्‍ट होताहै। मैं उनसे बहुत सिखा हूं, उनसे बहुत पाया है मैंने..।

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा कि श्री वाजपेयी ने अपनी मौत के बाद भी सब को एकजुट कर दिया।उन्होने कहा कि..अपने आप में एक अदभूत सभा मैं देख रहा हूं कि जिसमें अलग-अलग पार्टियों के लोग, कश्‍मीर से लेकर कन्‍याकुमारी तक यहां जमा हैं। विचारधारा अलग-अलग है लेकिन एक व्‍यक्ति जब तक वो जीवित रहे,उन्‍होंने हमेशा प्रयास किया सबको साथ ले चलने का और आज जाते-जाते, अपनी मृत्‍यु के बाद भी सबको इक्‍टठा एक हॉल में जमा कर गए।

दिवंगत नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए भाजपा अध्‍यक्षअमित शाह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के निधन से देश के सामाजिक जीवन में आए खालीपन की भरपाई असंभव है।प्रार्थना सभा में गृह मंत्री राजनाथ सिंह, राज्‍य सभा के उपसभापति हरिवंश, आरएस एस प्रमुख मोहन भागवत, ए आई ए डी एम के पार्टी के नेता और लोकसभा के उपाध्‍यक्षएम थम्‍बी दुरैई, लोक जनशक्त्‍िा पार्टी के अध्‍यक्ष और केन्‍द्रीय मंत्री रामविलासपासवान सहित बाबा रामदेव और स्‍वामी अवधेशानन्‍द ने भी दिवंगत नेता को भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित की। दिवंगत नेता के परिवार के सदस्‍य भी प्रार्थना सभा में शामिल हुए।