Saturday , November 27 2021
Home / खास ख़बर / वंशवाद पर अमेरिका में राहुल की टिप्पणियों पर शाह ने बोला हमला

वंशवाद पर अमेरिका में राहुल की टिप्पणियों पर शाह ने बोला हमला

नई दिल्ली 25 सितम्बर।भारतीय जनता पार्टी के अध्‍यक्ष अमित शाह ने आज राजनीति या कारोबार सहित भारत में सभी जगह वंशवाद होने के बारे में कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी की हाल की टिप्‍पणियों पर जमकर हमला बोला।

श्री शाह ने पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि राष्‍ट्रपति, उपराष्‍ट्रपति और प्रधानमंत्री अपने अपने पद पर अपनी कार्यकुशलता के बल पर पहुंचे हैं।भाजपा अध्‍यक्ष ने कहा है कि उनकी पार्टी कामकाज करने की राजनीति में विश्‍वास रखती है जबकि कांग्रेस वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति में विश्‍वास करती है।

केन्द्रीय मंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता पीयूष गोयल ने श्री शाह के भाषण के प्रमुख अंशों के बारे में पत्रकारों को जानकारी दी।उन्‍होंने बताया कि श्री शाह ने कहा कि देश ने जातिवाद, वंशवाद और तुष्टिकरण की राजनीति को खारिज कर दिया है। श्री शाह ने नोटबंदी और जी एस टी सहित कई उपायों तथा योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि इनका उद्देश्‍य गरीबों और वंचितों का कल्‍याण करना है। श्री शाह ने कहा कि सरकार ने डोकलाम विवाद में धैर्य, साहस और प्रतिबद्धताओं को दर्शाया है। उन्‍होंने इसके लिए प्रधानमंत्री की प्रशंसा की।

भाजपा अध्‍यक्ष ने अपने भाषण में केरल और पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर हिंसा की निन्‍दा करते हुए कहा कि पार्टी कार्यकर्ताओं के मनोबल को हिंसा की राजनीति से तोड़ा नहीं जा सकता। इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और श्री शाह ने भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी का उदघाटन किया। यह बैठक भाजपा के विचारक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जन्मशती के अवसर पर आज शुरू हुई। श्री मोदी आज शाम समापन सत्र को सम्‍बोधित करेंगे।

इस बैठक में पार्टी के सभी सांसद और विधायक, कोर समूह के नेता और राज्यों से पार्टी के वरिष्‍ठ नेता भाग ले रहे है।राष्‍ट्रीय कार्यकारिणी में राजनीतिक और आर्थिक मुद्दों पर प्रस्‍ताव पारित किये जाने और अगले डेढ़ वर्ष के लिए सरकार के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार होने की आशा है।