Wednesday , January 19 2022
Home / MainSlide / लौहकर्म के लिए लायसेंस प्रक्रिया होगी सरल – रमन

लौहकर्म के लिए लायसेंस प्रक्रिया होगी सरल – रमन

राजनांदगांव 30अप्रैल।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ.रमन सिंह ने लोहारों को औजार बनाने के लिए जारी किए जाने वाले लायसेंस की प्रक्रिया को सरल बनाने की घोषणा करते हुए कहा है कि लोहारों को औजार निर्माण के लिए लकड़ी आदि आसानी से मिल सके, इसके लिए भी नीति निर्धारित की जाएगी।

डॉ.सिंह आज यहां छत्तीसगढ़ लोहार (विश्वकर्मा) समाज के महासम्मेलन को सम्बोधित कर रहे थे। सम्मेलन में समाज के प्रतिनिधियों ने डा.सिंह को बताया कि औजार  निर्माण में लोहा गलाने की प्रक्रिया के लिए उन्हें लकड़ी की जरूरत होती है,जो आज कल काफी महंगी मिल रही है। इस पर मुख्यमंत्री ने उन्हें विश्वास दिलाया कि उनकी इस समस्या का उचित निराकरण जल्द किया जाएगा और वे इसके लिए समाज के प्रतिनिधियों को आमंत्रित कर उनसे विचार विमर्श करेंगे।

महासम्मेलन को लोकसभा सांसद अभिषेक सिंह ने भी सम्बोधित किया।उन्होंने कहा कि इस प्रकार के  सामाजिक सम्मेलनों से कई फायदे होते हैं।शासन को भी समाज के लोगों से मूल्यवान सुझाव मिलते है, जिनके आधार पर बेहतर नीतियाँ बनाने में आसानी होती है।उन्होंने कहा कि कौशल उन्नयन के माध्यम से आर्थिक आय बढ़ाने का प्रयास शासन द्वारा किया जाता है। इसके अच्छे परिणाम मिल रहे हैं।कौशल उन्नयन के लिए लोग आवेदन कर रहे हैं और बेहतर जीवन की ओर आगे बढ़ रहे हैं।