Wednesday , September 22 2021
Home / MainSlide / लोगों को देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा – कोविंद

लोगों को देश की न्यायपालिका पर पूरा भरोसा – कोविंद

प्रयागराज 11 सितम्बर।राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने कहा है कि लोगों को देश की न्‍यायपालिका पर पूरा भरोसा है, लेकिन फिर भी वे अदालतों में जाने से हिचकते हैं।यह स्थिति बदलनी चाहिए।

श्री कोविंद ने आज यहां उत्‍तरप्रदेश राष्‍ट्रीय विधि विश्‍वविद्यालय और इलाहाबाद उच्‍च न्‍यायालय के नये भवन परिसर की आधारशिला रखे जाने के बाद समारोह को सम्बोधित करते हुए हाल में उच्‍चतम न्‍यायालय में महिला न्‍यायाधीशों की नियुक्ति का उल्‍लेख किया और कहा कि आमतौर पर महिलाओं में न्‍यायिक विवेक से काम करने की प्रवृत्ति होती है, इसलिए न्‍यायालयों में महिलाओं की संख्‍या बढाई जानी चाहिए।उन्होने कहा कि केंद्र और राज्य सरकारें देश में बेहतर न्यायिक व्यवस्था बनाने के लिए न्यायपालिका के साथ मिलकर काम कर रही हैं।

राष्‍ट्रपति नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी की भी आधारशिला रखी जिसे जिले के झलवा इलाके में बनाया जाएगा। इस मौके पर देश के पहले राष्‍ट्रपति डॉ. राजेन्‍द्र प्रसाद के योगदान का जिक्र करते हुए प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने इस विश्‍वविद्यालय का नाम डॉ. राजेन्‍द्र प्रसाद के नाम पर रखने का सुझाव दिया। केंद्रीय कानून मंत्री किरेन रिजि‍जू ने प्रदेशवासियों को इस विश्‍वविद्यालय की स्‍थापना होने पर बधाई दी और कहा कि अगले वर्ष के अकादमिक सेशन में 80 विद्यार्थियों के साथ यहां पढ़ाई शुरू हो जाएगी।

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com