Thursday , December 2 2021
Home / MainSlide / लोकसभा की पहले चरण की कार्यवाही स्थगित

लोकसभा की पहले चरण की कार्यवाही स्थगित

नई दिल्ली 09 फरवरी।संसद के बजट सत्र के पहले चरण में आज लोकसभा की कार्यवाही स्थगित कर दी गई। सत्र के दूसरे चरण में सदन की बैठक अब पांच मार्च से होगी।

इससे पहले आज लोकसभा की कार्यवाही पहले 12 बजे तक के लिए स्थगित की गई। कार्यवाही फिर शुरू होने पर तेलुगूदेशम और वाई एस आर कांग्रेस पार्टी के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर फिर से सदन के बीचोंबीच आ गए।

उन्होंने मांग की कि केंद्र 2014 में राज्य के बंटवारे के समय किए गए अपने वायदे को पूरा करे। कांग्रेस सदस्यों ने राफाल लड़ाकू विमानों की खरीद सौदे और उनकी कीमत जानने संबंधी मुद्दा उठाया। बाद में शोरशराबा जारी रहने के कारण अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी।

राज्यसभा में आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग को लेकर तेलुगूदेशम के सदस्यों के हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही ढ़ाई बजे तक स्थगित करनी पड़ी। इससे पहले सभापति एम वेंकैया नायडू ने ओडिसा से निर्दलीय सांसद ए वी स्वामी के सदन में गिर जाने और उन्हें अस्पताल में भर्ती कराने की जानकारी दी।बाद में सदन ने प्रश्नकाल स्थगित कर आम बजट पर चर्चा शुरू करने का फैसला किया।