Saturday , May 28 2022
Home / MainSlide / लेमरू अभ्यारण्य क्षेत्र के लोगों का नहीं होगा विस्थापन- भूपेश

लेमरू अभ्यारण्य क्षेत्र के लोगों का नहीं होगा विस्थापन- भूपेश

कोरबा 04 जनवरी।छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि लेमरू अभ्यारण्य क्षेत्र में निवास करने वाले लोगों को नहीं हटाया जाएगा।अभ्यारण्य क्षेत्र में निवास करने वाले आदिवासियों को पहले की तरह सभी सुविधाएं मिलती रहेंगी।

श्री बघेल ने आज यहां घण्टाघर मैदान में जनसभा में यह घोषणा करते हुए कहा कि क्षेत्र के लोगों को मिलने वाले वन अधिकार पत्र भी पहले की तरह मिलते रहेंगे और उन्हें लघुवनोपज संग्रहण में भी कोई परेशानी नहीं होगी। किसी भी आदिवासियों को अभ्यारण्य क्षेत्र से बाहर नहीं किया जाएगा।

श्री बघेल के द्वारा इस अवसर पर विभिन्न हितग्राही मूलक योजनाओं के अंतर्गत लाभान्वित हितग्राहियों को सामग्री तथा अनुदान राशि का चेक प्रदान किया। मुख्यमंत्री द्वारा इससे पूर्व कोरबा जिले में 836 करोड़ रूपए से अधिक की लागत वाले 883 विकास एवं निर्माण कार्यों का भूमिपूजन एवं लोकार्पण भी किया गया।

लोकार्पण-शिलान्यास समारोह में विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत, सांसद कोरबा श्रीमती ज्योत्सना महंत, जिले के प्रभारी मंत्री और स्कूल शिक्षा मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह टेकाम, राजस्व मंत्री श्री जयसिंह अग्रवाल सहित अधिकारी-कर्मचारी, जनप्रतिनिधिगण तथा गणमान्य नागरिकगण मौजूद थे।